मध्यप्रदेश में पाकिस्तानी लड़के के प्यार में सरहद पार करते पकड़ी गई स्कूल टीचर, पासफोर्ट और वीजा जब्त

School teacher caught crossing border in love with Pakistani boy in Madhya Pradesh, passport and visa confiscated
School teacher caught crossing border in love with Pakistani boy in Madhya Pradesh, passport and visa confiscated
इस खबर को शेयर करें

रीवा: मध्य प्रदेश के रीवा जिले के तरहटी गांव की एक शिक्षिका प्यार में सरहद पार करते हुए अमृतसर के अटारी बॉर्डर से गिरफ्तार की गई है। युवती के पास से पासफोर्ट और वीजा जब्त किया गया है। इस मामले के सामने आने के बाद से तरहटी गांव सुर्खियों में बना हैं। पाकिस्तान जा रही युवती का नाम फिजा खान उम्र 23 साल है। वह बीएससी करने के बाद वह रीवा के एक निजी स्कूल में शिक्षिका है।

पाकिस्तान जाने के लिए युवती 14 जून को घर से भागी थी। उसने करीब 3 महीने पहले मार्च में पासपोर्ट बनवा लिया था, जो कि भोपाल से जारी हुआ था। फिजा खान को 22 जून को 90 दिन के लिए उसका वीजा जारी किया गया था। युवती दो बहनों और भाई में सबसे बड़ी है। परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी फिजा खान काफी होनहार छात्रा रही है। वह रीवा के घोघर स्थित कॉन्वेंट स्कूल में पढ़ाती है।

युवती के पाकिस्तानी लड़के के प्यार में पड़ने के बारे में परिजनों को जानकारी नहीं है। युवती के पिता किराना दुकान चलाते हैं, जबकि छोटी बहन और भाई पढ़ाई कर रहे हैं। युवती के पिता ने बताया कि बेटी ने पाकिस्तान जाने के लिए कब पासफोर्ट बनवाया उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।
14 जून को बेटी फिजा के लापता होने के बाद शाम को बेटे के मोबाइल पर फेसबुक मैसेंजर पर फोन आया था, लेकिन फोन पर बात नहीं हुई। दिलशाद खान नाम देखकर उन्हें शक हुआ, जिसके बाद वे सीधा सिटी कोतवाली पहुंचे और इसकी जानकारी दी। जब साइबर सेल की मदद से पुलिस ने मोबाइल फोन ट्रैस किया तो पता चला कि मोबाइल नंबर पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान का है। युवती का पासफोर्ट भी गायब था, जिसके बाद परिजनों ने लुक आउट नोटिस जारी कराया था। युवती के पास पाकिस्तान जाने का वीजा भी था, लेकिन पाकिस्तान जाने से पहले ही उसके नाम का लुक आउट सर्कुलर जारी हो गया और उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

पुलिस जांच में पासपोर्ट का पता चला
साइबर सेल के खुलासे के बाद पुलिस ने आगे जांच की तो पता चला कि युवती ने मार्च में पाकिस्तान जाने के लिए पासफोर्ट बनवाया था, चौंकाने वाले खुलासे के बाद पुलिस ने युवती के मैसेंजर की जांच की, जिसमें खुलासा हुआ कि युवती लंबे समय से पाकिस्तानी लड़के के संपर्क में थी। वहीं, पाकिस्तानी लड़के के साथ अफेयर की बात फिजा खान ने दो लोगों से शेयर की थी, जिन्हें उसने दिलशाद खान का फोटो भी दिखाया था।

अमृतसर से पकड़ी गई फिजा खान
SP नवनीत भसीन से मिली जानकारी के अनुसार फेसबुक मैसेंजर में लगातार युवती के भाई को पाकिस्तान के नंबर से फोन आ रहा था। 20 जून को साइबर सेल की जांच पूरी होने के बाद लुक आउट नोटिस (LOC) जारी किया गया। पुलिस मुख्यालय भोपाल द्वारा (LOC) सभी एयरपोर्ट और बंदरगाहों के साथ अंतरराष्ट्रीय बॉर्डर को सूचित किया था, जिसके बाद पुलिस को 25 जून को सफलता मिली और अमृतसर के अटारी बॉर्डर से फिजा खान को गिरफ्तार किया गया।

रीवा जिले की 23 वर्षीय युवती फिजा खान पाकिस्तानी लड़के के प्यार में पड़कर पाकिस्तान जाने की फिराक में थी, युवती के पास पाकिस्तान का वीजा भी था लेकिन लुक आउट सर्कुलर जारी होने के चलते उसे कस्टम विभाग और बीएसएफ के अधिकारियों ने अटारी बॉर्डर पर पाकिस्तान जाने के पहले ही पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। रीवा पुलिस युवती को वापस लाने के लिए अमृतसर पहुंची है। युवकी पाकिस्तान जाने के लिए 14 जून को घर से भागी थी। परिजनों ने पुलिस से शिकायत की थी, जिसके बाद साइबर सेल ने युवकी के पाकिस्तानी लड़के के संपर्क में होने का खुलासा किया था। युवती के पास से पासफोर्ट और वीजा जब्त किया गया था। जानकारी में ये बात भी सामने आई है कि पाकिस्तान जाने के लिए युवती ने करीब 3 महीने पहले ही पासफोर्ट बनवाया था। युवती के मैंसेजर की जांच करने पर खुलासा हुआ कि युवती लंबे समय से पाकिस्तानी युवक के संपर्क में थी