बिहार कैबिनेट की बैठक में सात एजेंडों पर लगी मुहर, इन कर्मियों को मिलेगा हाईटेक आवास

Seal on seven agendas in Bihar cabinet meeting, these workers will get hi-tech accommodation
Seal on seven agendas in Bihar cabinet meeting, these workers will get hi-tech accommodation
इस खबर को शेयर करें

पटना: बिहार सरकार ने विधानसभा की कार्यवाही के बाद सोमवार को बिहार कैबिनेट (Bihar Cabinet) की बैठक की. इसमें कुल सात एजेंडों पर मुहर लगी, जिसमें वैशाली में 300 एकड़ में हेरिटेज सेंटर (Heritage Center) बनाने का प्रस्ताव पास हुआ है. अगले एक साल में इस बनाकर तैयार किया जाएगा. अशोक स्तंभ के आसपास पर्यटन स्थल को और डेवलप किया जाएगा. हाईकोर्ट के कर्मियों के लिए हाईटेक आवास बनाने का भी कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया है.

बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए
मुख्य सचिवालय स्थित कैबिनेट हॉल में मीटिंग हुई. बैठक में कुल सात एजेंडों पर मुहर लगी. इसमें कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए. पूर्व केंद्रीय मंत्री रामलखन सिंह यादव की जयंती हर साल 9 मार्च को मनाई जाएगी. बिहार कैबिनेट ने इस पर मुहर लगा दी है. रविवार को ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रामलखन सिंह यादव की जयंती को राजकीय समारोह के रूप में मनाने की घोषणा की थी.

अदालतगंज में हाईकोर्ट के कर्मियों के लिए बनेगा आवास
वहीं, किसानों को आय बढ़ाने के लिए सरकार नई स्कीम ला रही है. हाईकोर्ट के कर्मियों के लिए हाईटेक आवास बनाने का भी कैबिनेट की बैठक में निर्णय लिया गया है. पटना के अदालतगंज में हाईकोर्ट के कर्मियों के लिए आवास बनाने का निर्णय लिया गया है.

बिजली बिल में वृद्धि को लेकर कोई फैसला नहीं
वहीं, वैशाली में बन रहे बुद्ध सम्यक दर्शन संग्रहालय के लिए 73 करोड़ रुपये जारी किए गए. बता दें कि इस कैबिनेट की मीटिंग को लेकर लोग हाल में बढ़े बिजली बिल पर दी जाने वाली रियायत की घोषणा की उम्मीद कर रहे थे लेकिन इस मीटिंग में सरकार की ओर से इस मामले में कोई घोषणा नहीं की गई.