केले जैसे सांप को देख आंखों पर नहीं होगा भरोसा, फल जैसा ‘फन’कार दे रहा है धोखा!

Seeing a snake like a banana, the eyes will not be trusted, the 'fun' car like a fruit is deceiving!
Seeing a snake like a banana, the eyes will not be trusted, the 'fun' car like a fruit is deceiving!
इस खबर को शेयर करें

धरती पर इतनी तरह के जीव जंतु हैं. जिनमें से हर किसी के बारे में जान पाना बेहद मुश्किल है. कई जीव तो ऐसे भी हैं जिनका रंग रूप देखकर आप हैरान हो सकते हैं. तो वहीं कुछ ऐसे होते हैं जिन्हें देखकर आंखों को सुकून मिलता है. ऐसे ही जानवरों में एक ऐसे सांप का वीडियो वायरल हो रहा है जो जानवर से ज्यादा एक फल की याद दिलाता है.

सोशल मीडिया पर एक ऐसे सांप का वीडियो वायरल हो रहा है जो सांप कम केला ज्यादा दिखाई देता है. वीडियो में सांप एक केले के पास बैठा दिखाई देगा. जिसमें पहली नजर में अंतर कर पाना किसी के लिए भी मुश्किल हो सकता है. वीडियो को 6 लाख से ज्यादा व्यूज मिले हैं.

केले जैसे सांप ने किया चकित
दुनिया में इतने प्रकार के जीव जंतु पाए जाते हैं जितना हम सोच भी नहीं सकते. उनका रंग रूप हुलिया प्रवृत्ति सब कुछ अनोखी हो सकती है. जो अब तक हमारी जानकारी और पहुंच से दूर है. सोशल मीडिया पर एक ऐसे सांप का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है, जो अपने रंगरूप की वजह से एक केले की तरह दिखाई देता है. जिस तरह पककर पीले हो चुकें केले पर काले चकत्ते पड़ जाते हैं उसी तरीके से सांप का पूरा शरीर था पीले रंग का सांप और उसके ऊपर काले भूरे रंग के चकत्ते. जो उसे सांप के जैसा रूप दे रहे थे. वायरल वीडियो में उस सांप को एक पके केले के साथ ही सटा कर रखा गया था जिसे एक बारगी देखकर आप अंदाजा ही नहीं लगा पाएंगे कि इसमें कौन केला है कौन सांप. अगर एक झटके में वीडियो पर नजर पड़े तो फल और जानवर के बीच अंतर करना मुश्किल हो जाएगा.

सांप और केले को एक साथ देखकर धोखा खा जाएंगे आप
खाने वाली चीज़ की तरह दिखने वाली सांप का वीडियो शेयर होते ही तेजी से वायरल हो गया. यूजर्स के लिए की तरह दिखने वाले सांप को देखकर आश्चर्यचकित थे. जो लोग खुद को स्नेक लवर भी कहते हैं वो भी सांप की इस प्रजाति से अनजान नजर आए. कमेंट बॉक्स में अधिकांश लोगों का यही कहना था कि वो सांप की कई प्रजातियां के बारे में जानते हैं लेकिन ये उनके लिए सबसे नया था. एक यूज़र ने सबसे मज़ेदार कमेंट लिखा- ‘इसे काम पर काउंटर पर छोड़ दें, ताकि आप पता लगा सकें कि आपका लंच कौन चुरा रहा है’.