सपनों में इन चीजों का दिखना मां लक्ष्मी के आने का संकेत, दिखे तो जल्द खाली कर लें तिजोरी

Seeing these things in dreams is a sign of the arrival of Goddess Lakshmi, if you see them then empty the safe quickly.
Seeing these things in dreams is a sign of the arrival of Goddess Lakshmi, if you see them then empty the safe quickly.
इस खबर को शेयर करें

Happy Dreams: स्वप्न शास्त्र की मानें तो व्यक्ति के सपनों का कोई ना कोई अर्थ होता है. कई सपने तो उनके जीवन में आने वाली खुशहाली का पहले से ही संकेत देने लगते हैं. ऐसे में इन सपनों के बारे में पहले से कैसे जान सकते हैं, यह स्वप्न शास्त्र के जरिए आइए समझते हैं.

जलते हुए दीपक का दिखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो यदि व्यक्ति सपने में जलते हुए दीपक को देखता है तो यह उसके लिए काफी शुभ संकेत की ओर इशारा करता है. दरअसल यह अच्छे दिनों की शुरुआत की ओर भी इशारा हो सकता है. आने वाले समय में व्यक्ति को आर्थिक लाभ भी मिल सकता है.

कानों की बाली का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में कानों की बाली देखें तो यह आकस्मिक लाभ की ओर इशारा करता है. दरअसल ऐसे सपने व्यक्ति को अचानक धन लाभ का संकेत देते हैं.

अंगूठी का सपना देखना

स्वप्न शास्त्र की मानें तो यदि सपने में खुद को अंगूठी पहनते हुए देख रहे हैं तो यह काफी शुभ होता है. इस सपने का अर्थ है कि मां लक्ष्मी की कृपा व्यक्ति पर बनी रहेगी.

सपनों में इन फूलों का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार सपने में गुलाब या फिर कमल का फूल देखना शुभ होता है. दरअसल यह दोनों ही फूल माता लक्ष्मी की निशानी है. ऐसे सपने व्यक्ति की तिजोरी को भरने के संकेत देते हैं.

दूध पीते हुए देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार खुद को सपने में दूध पीते हुए देखना घर में समृद्धि आने का संकेत देते हैं.

खुद को नहाते देखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में खुद को नहाते हुए देख रहे हैं तो यह व्यक्ति के कष्टों और अतीत को भूल कर नई शुरुआत करने की ओर संकेत देते हैं.

मधुमक्खी का दिखना

स्वप्न शास्त्र के अनुसार यदि सपने में मधुमक्खी का झुंड नजर आए तो यह एक मांगलिक चिन्ह की ओर इशारा करते हैं.