मध्यप्रदेश में पंचायत चुनाव पर आपत्तिजनक मैसेज भेजना शख्स को पड़ा महंगा, पुलिस ने की…

इस खबर को शेयर करें

जबलपुर: व्हाट्सऐप ग्रुप पर आपत्तिजनक मैसेज भेजने वाले एक शख्स को जबलपुर (Jabalpur) में गिरफ्तार किया गया है. दरअसल पंचायत चुनाव (Panchayat Election) के मद्देनजर व्हाट्सएप ग्रुप में आपत्तिजनक मैसेज भेजने पर कलेक्टर ने रोक लगाई है. इसी आदेश के उल्लंघन पर चरगवां पुलिस ने जबलपुर में पहली कार्रवाई की और आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के भी भेज दिया है.

ये है मामला
गौरतलब है कि पंचायत चुनाव को लेकर व्हाट्सऐप ग्रुप पर भी जमकर राजनीतिक उठापटक चल रही है.आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है.ऐसे ही एक मामले में चरगवां पुलिस ने मंगलवार को व्हाट्सऐप ग्रुप में एक परिवार के खिलाफ अश्लील मैसेज पोस्ट करने वाले के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेजा है.चरगवां थाना प्रभारी विनोद पाठक ने बताया कि ग्राम सुनवारा निवासी तुलसीराम पटेल ने शिकायत दी थी कि वे व्हाट्सएप पर वकील साहब सपोर्टिंग टीम के नाम से ग्रुप चलाते हैं. जिसमें 26 मई की रात ग्राम सुनवारा निवासी धर्मेन्द्र पटेल ने उनके और उनके परिवार के नाम से आगामी चुनाव के संबंध में अश्लील और अपशब्दों का प्रयोग करते हुए मैसेज पोस्ट किया था. इससे उनके परिवार की छवि धूमिल हुई.

तुलसीराम ने जब धर्मेंद्र से मैसेज के संबंध में बात की तो वह गाली-गलौज करते हुए धमकियां देने लगा. टीआई पाठक के अनुसार शिकायत की जांच के बाद धर्मेंद्र पटेल के खिलाफ मंगलवार को धारा 294, 507 व 151 के तहत प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया गया.