बिहार बोर्ड में पास होने के लिए 40 हजार में की सेटिंग, रिजल्ट आने के बाद छात्र ने दी जान

Setting of 40 thousand to pass in Bihar board, after the result, the student gave his life
Setting of 40 thousand to pass in Bihar board, after the result, the student gave his life
इस खबर को शेयर करें

शेखपुरा। बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड ने मंगलवार को 12वीं कक्षा के रिजल्ट जारी कर दिए। परीक्षा परिणाम घोषित होने के बाद बेहतर रिजल्ट लाने वाले छात्र-छात्राओं और उनके अभिभावकों में खुशी का माहौल है। वहीं, दूसरी तरफ बेहतर प्रदर्शन न कर पाने वाले बच्चे हताश हैं। इस बीच नवादा से एक छात्र की आत्महत्या की हैरान कर देने वाली खबर सामने आई है। शेखपुरा नगर परिषद क्षेत्र के प्रोफेसर कॉलोनी में सेवानिवृत्त आर डी कॉलेज के प्रोफेसर जनार्दन सिंह के यहां रहने वाले लखीसराय के एक 20 वर्षीय छात्र ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली। मंगलवार की रात्रि में छात्र ने जहर खाया। आनन-फानन में पास के निजी क्लीनिक में छात्र को ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

इसके बाद छात्र के परिवार वालों को सूचना दी गई। छात्र की पहचान लखीसराय जिले के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत रामचंद्रपुर गांव निवासी गोपाल सिंह के 20 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार उर्फ उत्तम कुमार के रूप में की गई। छात्र का रिजल्ट द्वितीय श्रेणी से आया था। छात्र के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है।

युवक ने 40 हजार में छात्र से डील की
सुसाइट नोट में छात्र ने लिखा कि गांव के चंदन दा ने 12वीं परीक्षा में बेहतर अंक के लिए सेटिंग कराने की बात कही थी। उनसे 40 हजार रुपए में बात हुई थी। छात्र ने बताया कि उसने युवक को 27400 हजार रुपये पेटीएम के माध्यम से दिए थे। रिजल्ट के बाद12600 रुपये और देने थे। आरोपित युवक बार-बार पैसे की मांग कर रहा था।

छात्र को 500 में से 226 अंक मिले
इस बीच मंगलवार को रिजल्ट जारी हुए, जिसमें उसे मात्र 226 अंक ही प्राप्त हुए। इस मामले में टाउन थाना अध्यक्ष विनोद राम ने बताया कि परिजनों के द्वारा जानकारी दी गई। छात्र ने आत्महत्या कर ली है । निजी क्लीनिक में उसकी लाश को पुलिस ने बरामद किया। पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेजा गया। इस मामले में पुलिस ने परिजन के आवेदन पर एक यूडी केस दर्ज की है।