शाहीन, नसीम, बाबर और रिजवान, आज कोई न आया काम, कोहली के जलजले में डूबा पाकिस्तान

Shaheen, Naseem, Babar and Rizwan, no one came today, Pakistan immersed in the water of Kohli
Shaheen, Naseem, Babar and Rizwan, no one came today, Pakistan immersed in the water of Kohli
इस खबर को शेयर करें
IND vs PAK Score: पल-पल बदलते मैच के समीकरण, हर गेंद पर तनाव और सरहद के आर पार थमी हुई सांसें। आखिरकर भारत के सबसे बड़े हीरो विराट कोहली का बल्ला शाहीन शाह अफरीदी एंड कंपनी पर भारी पड़ा और उन्होंने टी20 विश्व कप के पहले मैच में पाकिस्तान पर भारत को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाकर देश को दीवाली का यादगार तोहफा दिया।

भारतीय टीम ने पाकिस्तान को आखिरी गेंद तक चले रोमांच की पराकाष्ठा वाले मुकाबले में 4 विकेट से हरा दिया। इस मैच में आखिरी गेंद तक पाकिस्तान लड़ता रहा, लेकिन विराट कोहली ने उसकी एक न चलने दी और मोर्चा संभाले रखा। भारतीय टीम ने टी-20 वर्ल्ड कप में इसके साथ ही विजयी आगाज किया है।

अर्शदीप की बवाल बॉलिंग
बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप ने पाकिस्तानी टीम को शुरुआती झटके दिए। उन्होंने कप्तान बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान दोनों को चलता करते हुए भारत को जबरदस्त शुरुआत दी।

खचाखच भरा स्टेडियम
मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में भारी संख्या में भारतीय क्रिकेट फैंस मैच देखने पहुंचे। जिस ओर निगाह डालिए उस तरफ तिरंगा लहराते दिखे।

मोहम्मद शमी ने इफ्तिखार अहमद को किया आउट
शुरुआती झटके के बाद पाकिस्तान को संभालने वाले इफ्तिखार अहमद को मोहम्मद शमी ने LBW आउट कराते हुए बड़ी सफलता दिलाई। अहमद ने 34 गेंदोंं में 2 चौके और 4 छक्के उड़ाए। वह 51 रन बनाकर चलते बने।

अश्विन से छूटे दो कैच
मैच के दौरान आर. अश्विन से दो कैच छूटे। यह मौका अगर बनता तो पाकिस्तान इतने स्कोर तक नहीं पहुंच पाता।

हार्दिक की कमाल बॉलिंग
हार्दिक पंड्या ने 3 विकेट झटके। उन्होंने कमाल की बॉलिंग करते हुए 4 ओवर में 3 विकेट झटके। उन्होंने शादाब खान, हैदर अली और मोहम्मद नवाज को आउट किया।

इफ्तिखार के बाद मसूद बरसे
पाकिस्तान के लिए सबसे अधिक शान मसूद ने 52 रन की पारी खेली। उनके अलावा इफ्तिखार अहमद ने 51 रन बनाए। इन दोनों के अलावा कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर सका।

केएल राहुल फिर नसीम के शिकार
केएल राहुल एक बार फिर नसीम शाह के शिकार बने। वह महज 4 रन बनाकर आउट हुए। नसीम की गेंद बल्ले पर लगने के बाद स्टंप्स ले उड़ी।

पाकिस्तान की दमदार बॉलिंग, भारत 10 ओवर में 45-4
केएल राहुल के बाद रोहित शर्मा हारिस रउफ के शिकार बने। वह भी 4 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद सूर्यकुमार यादव ने चौके से शुरुआत की, लेकिन 15 रन पर चलते बने। इस तरह 10 ओवर के बाद भारत 4 विकेट पर 45 रन ही बना सका था।

अश्विन ने लिया विजयी रन
आखिरी गेंद पर भारत को एक रन की जरूरत थी और अश्विन मैदान पर थे। उन्होंने शानदार तरीके से एक रन पूरा करते हुए टीम इंडिया की झोली में जीत डाल दी। इसके बाद तो इंडियंस फैंस का जश्न देखते बन रहा था।