शामली की दुल्हन ने पहना 11 किलो सोना, दहेज में नोटो का ढेर, पीछे पड गई पुलिस

इस खबर को शेयर करें

शामली। सोशल मीडिया पर एक शामली shamli  के निकाह का वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है। इस वीडियो में निकाह के दौरान दुल्‍हन (bride)  गहनों से लदी हुई है। गले से लेकर घुटने तक हार पहना हुआ है। साथ ही इतने जेवर व टोकरी- थाली भरभर कर रुपये रखे गए हैं, जिसे देखकर किसी के भी होश उड़ जाए। यह निकाह पूरे जिले में चर्चा का विषय बना हुआ है। वीडियो वायरल होते ही पहले पुलिस की टीम पहुंची और अब आयकर विभाग की इसपर नजर बनी हुई है। सूत्रों से पता चला है कि आयकर विभाग की टीम भी जांच को पहुंच चुकी है।

जनपद में एक दुल्हन पर इतने जेवर चढ़ाए गए कि पुलिस गहनों की जांच करने के लिए पहुंच गया। बता दें कि तीन दिन पहले शामली में एक वीडियो वायरल हुआ था। इस वीडियो में दुल्हन पर करीब 11 किलो सोने के जेवर चढ़ाने के चढ़ाने की बात की जा रही थी। इसके अलावा भारी मात्रा में नकदी भी दिखाई गई थी। इसी वीडियो के वायरल होने के बाद इनकम टैक्स और पुलिस डिपार्टमेंट हरकत में आए हैं। हालांकि पुलिस का कहना है कि ये मामला आयकर विभाग का है, जिस कारण आयकर विभाग ही इस मामले की जानकारी ले रहा है।

सूरत में पिता का कारोबार

यह मामला शामली के थानाभवन क्षेत्र का है, जहां पर मुस्लिम परिवार की शादी हुई है। दुल्‍हन के पिता गुजरात के सूरत में कपड़ा व्‍यापारी के तौर पर कारोबार करते हैं। यह परिवार शामली का मूल निवासी है, जबकि शादी करने वाले लड़के का परिवार कर्नाटक का है और वहीं पर कपड़ा व्‍यवसायी का काम करता है। वीडियो में दिख रहे कैश और जेवरात की सच्‍चाई बताई जा रही है कि शादी में दहेज दिया जा रहा है।

जांच के लिए आयकर विभाग की टीम पहुंची?

सूत्रों ने बताया कि पुलिस के द्वारा आयकर विभाग को इसकी जानकारी देने के बाद टीम बुधवार को शामली के थानाभवन पहुंच गई और जांच में लग गई है। हालाकि अभी किसी अधिकारी द्वारा इस बात की पुष्टि नहीं की गई है। थानाभवन के एक पुलिस अधिकारी ने बताया था कि इस मामले में आयकर विभाग को जानकारी दे दी गई थी। वहीं शामली में इस निकाह में दहेज के खिलाफ लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।