Shefali Jariwala: बच्चा गोद लेने की तैयारी कर रही हैं, इन दिक्कतों की वजह से बन पा रही मां

Shefali Jariwala: Preparing to adopt a child, due to these problems she is unable to become a mother
Shefali Jariwala: Preparing to adopt a child, due to these problems she is unable to become a mother
इस खबर को शेयर करें

कांटा लगा हाय लगा…गाने के बाद रातोंरात मशहूर होने वाली शेफाली जरीवाला इन दिनों मां बनने की जद्दोजहद में हैं। वह और उनके पति पराग त्यागी बच्चे को गोद लेना चाहते हैं। मगर इसकी कानूनी प्रक्रिया और तमाम पचड़ों के चलते वह परेशान चल रहे हैं। एक्ट्रेस ने हालिया इंटरव्यू में बताया कि वह पिछले काफी समय से बच्चे को अडॉप्टर करने की कोशिश कर रहे हैं। मगर पहले कोरोना आ गया और फिर अन्य कारणों की वजह से वह पैरेंट्स नहीं बन पा रहे हैं। हालांकि एक्ट्रेस ने सरोगेसी के जरिए पैरेंट्स बनने से मना किया। वह चाहती हैं कि वह अनाथ बच्चे को अपनाए और अपना नाम दें। साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि वह जेनेटिक लिंकेज की परवाह नहीं करती हैं।

शेफाली जरीवाला ने बताया कि वह पिछले कुछ समय से बच्चे को गोद लेना चाह रहे हैं। मगर कई अड़चनों की वजह से देरी हो रही है। एक्ट्रेस ने बताया कि बच्चे को गोद लेनी की कानूनी प्रक्रिया भी लंबी होती है। कई माता पिता हैं जो बच्चा गोद लेना चाहते हैं लेकिन लाइन लंबी है। इसके लिए कानून भी सख्त है। कई बार तो 4 साल भी लग जाते हैं। वह इस बारे में कहती हैं-

मैं हमेशा से ही बच्चे को गोद लेने के बारे में बहुत मुखर रही हूं।मेरी शुरू से तमन्ना रही है कि मैं एक बच्चे को गोद लूं। उसकी परवरिश करूं और अपनी फैमिली बनाऊं। यहां बहुत सारे बच्चे हैं जिन्हें परिवार की जरूरत है। मैं और मेरे पति जेनेटिक लिकेंज की परवाह भी नहीं करते हैं। मगर बच्चे को गोद लेनी की प्रक्रिया इतनी आसान नहीं है।
शेफाली जरीवाला

शेफाली जरीवाला ने बताया क्या दिक्कत आ रही है
शेफाली ने आगे बताया कि कैसे गोद लेने की कानूनी प्रक्रिया आसान और भावनात्मक रूप से कठिन है। उन्होंने कहा कि सामान्य प्रक्रिया में ही चार साल तक लग सकते हैं। उन्होंने कहा- ये प्रक्रिया बिल्कुल भी आसान नहीं है। करीब करीब 4 साल इस प्रोसेस में लग जाते हैं। जैसे ही हमने पहले सोचा कि हम बच्चा ले ही लेंगे तो कोरोना की आफत आन पड़ी। कोविड के बाद काफी सारे चीजें बदल गईं। हमारी तरह कई पैरेंट्स हैं जो कतार में लगे हैं। मगर ये सब बहुत कठिन होता है।
शेफाली जरीवाला

शेफाली जरीवाला की दूसरी शादी
बता दें शेफाली जरीवाला ने पराग के साथ साल 2014 में दूसरी शादी की। एक्ट्रेस ने पहली शादी मशहूर सिंगर हरमीत सिंह के साथ की थी। मगर दोनों 2009 में अलग हो गए थे। एक्ट्रेस ने पूर्व पति पर मारपीट के आरोप लगाए थे।