T20 में मौका नहीं मिलने पर Shikhar Dhawan ने तोड़ी चुप्पी, इन्हें ठहराया जिम्मेदार

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम में कई युवा प्रतिभाओं का आना धीरे-धीरे कई स्टार खिलाड़ियों के करियर के लिए किसी खतरे जैसा है. भारत के पास रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं.

Shikhar Dhawan broke his silence on not getting a chance in T20, held him responsible
Shikhar Dhawan broke his silence on not getting a chance in T20, held him responsible
इस खबर को शेयर करें

Shikhar Dhawan: भारतीय क्रिकेट टीम में कई युवा प्रतिभाओं का आना धीरे-धीरे कई स्टार खिलाड़ियों के करियर के लिए किसी खतरे जैसा है. भारत के पास रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली जैसे कई स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं. वहीं, कई स्टार खिलाड़ी ऐसे हैं जिन्होंने स्वयं को क्रिकेट के एक फॉर्मेट तक सीमित कर दिया है. उनमें से एक हैं शिखर धवन. एक खिलाड़ी के तौर पर शिखर धवन के लिए T20I फॉर्मेट में वापसी करना अब मुश्किल गया है.

Shikhar Dhawan ने कहा, ‘मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूं’
दरअसल, भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज शिखर धवन भारत के एकदिवसीय टीम का हिस्सा हैं. हालाँकि, धवन को टी20ई से बाहर रखा गया है. उन्होंने पिछले साल जुलाई में आखिरी टी20 मैच खेला था. साथ ही उन्हें लंबे समय से टेस्ट क्रिकेट से भी बाहर रखा गया है. बावजूद इसके शिखर धवन अपने खेल से पूरी तरह संतुष्ट हैं. हाल ही में बाएं हाथ के इस भारतीय बल्लेबाज (Shikhar Dhawan) ने स्पोर्ट्स तक को दिए अपने इंटरव्यू में कहा कि,

“ईमानदारी से कहूं तो मुझे कोई निराशा नहीं होती है। मुझे लगता है कि हर चीज का एक समय होता है और शायद यह मेरा समय नहीं है। हो सकता है कि मेरे पास कुछ ऐसा हो जो मैं बहुत अच्छा नहीं कर पाया।

उन्होंने आगे कहा,
मैंने अपना सर्वश्रेष्ठ दिया और यही मायने रखता है। जब तक मैं खुश हूं और संतुष्ट हूं, तब तक मुझे इसकी परवाह है। ऐसा नहीं है कि अगर मेरा नाम नहीं आया, तो मैं प्रभावित होऊंगा या ऐसा कुछ भी। मैं अपना सर्वश्रेष्ठ कर रहा हूं।”

बता दें कि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने हाल ही में इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच खेला था. उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में एक अर्धशतक जड़ा था जबकि वेस्टइंडीज के खिलाफ बतौर भारतीय कप्तान उन्होंने 3-0 से सीरीज अपने नाम की थी.

वहीं, जिम्बाब्वे के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज के लिए उन्हें भारत की कप्तानी करने का मौका मिला है. इसी बीच, कयास यह लगाए जा रहे हैं कि क्या धवन सोमवार को एशिया कप के लिए टीम चुनने के लिए चयनकर्ताओं की बैठक में शामिल होंगे या नहीं? हालाँकि, इस बैठक से पहले धवन ने बताया कि,

“यदि मुझे अवसर मिलता है तो क्यों नहीं? जब मैं आईपीएल खेलता हूं, तो मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने की कोशिश करता हूं। और अगर मैं वहां अच्छा प्रदर्शन करता हूं, तो मुझे मौके मिल सकते हैं। बाकी चयनकर्ताओं पर निर्भर है … उनकी विचार प्रक्रिया क्या है, उनका क्या है दृष्टि।

उन्होंने आगे कहा,
जैसा मैंने कहा, अगर यह आता है, बहुत अच्छा है, लेकिन अगर नहीं भी है, तो भी ठीक है। मैं खुद को फिट और मजबूत रख रहा हूं और जब भी मुझे मौका मिलता है, मैं इसके लिए तैयार हूं।”