छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को झटका, बीजेपी कर सकती है क्लीन स्वीप

Shock to Congress in Chhattisgarh, BJP can do clean sweep
Shock to Congress in Chhattisgarh, BJP can do clean sweep
इस खबर को शेयर करें

TV9 और Peoples Insight Polstrat के ओपिनियन पोल में छत्तीसगढ़ में कांग्रेस पार्टी को भारी झटका लगता दिख रहा है. सर्वे में कांग्रेस पार्टी को यहां एक भी सीट मिलती नहीं दिख रही है. सर्वे का आंकड़ा इंडिया गठबंधन के लिए भी बड़ा झटका है. वहीं इस सर्वे में बीजेपी सभी 11 सीटों पर कब्जा करती हुई नजर आ रही है. ओपिनियन पोल के मुताबिक NDA को 58.06 फीसदी और INDIA अलायंस को 28.79 फीसदी वोट मिलता दिख रहा है.

छत्तीसगढ़ में पिछले विधानसभा चुनाव में भी कांग्रेस पार्टी को करारी हार हुई थी. भूपेश बघेल को सत्ता से हाथ धोना पड़ा था. अब लोकसभा चुनाव 2024 में भी बीजेपी को बड़ी जीत मिलती दिख रही है. 2019 के लोकसभा चुनाव के मुकाबले छत्तीसगढ़ में बीजेपी को 2 सीटों की बढ़त का अनुमान है. कांग्रेस को भारी नुकसान होता दिख रहा है. बीजेपी को पिछली बार 9 सीटें मिली थीं, जबकि कांग्रेस पार्टी को 2 सीटें मिली थीं. कांग्रेस को पिछले चुनाव में जीती सीटें भी हारती दिख रही है.

छत्तीसगढ़ का ओपिनियन पोल कुल सीट – 11 BJP – 11 CONG- 00 OTH – 00 ओपिनियन पोल में वोट प्रतिशत

NDA – 58.06 INDIA – 28.79 तय नहीं – 13.15 कैसे किया गया यह ओपिनियन पोल? टीवी 9 पर दिखाया गया यह ओपिनियन पोल अब तक के सबसे बड़े सैंपल साइज के आधार पर किया गया है. लिहाजा यह सबसे विश्वसनीय सर्वे है. इस सर्वे में देश भर में 25 लाख से ज्यादा लोगों से बातचीत की गई है. किसी भी चुनाव में ये अब तक का सबसे बड़ा सैंपल साइज है. ये सर्वे लोकसभा की 543 सीटों और 4123 विधानसभा सीट पर किया गया है.