Hero के करोड़ों ग्राहकों को झटका, 1 जुलाई से इतने बढ़ जाएंगे स्‍कूटर और बाइक के रेट

Shock to millions of Hero customers, the rates of scooters and bikes will increase by this much from July 1
Shock to millions of Hero customers, the rates of scooters and bikes will increase by this much from July 1
इस खबर को शेयर करें

Hero MotoCorp Share Price: अगर आप भी क‍िसी कंपनी का टू-व्‍हीलर या हीरो बाइक लेने का प्‍लान कर रहे हैं तो यह खबर आपके काम की है. जी हां, हीरो मोटोकॉर्प के स्‍कूटर और मोटरसाइक‍िल 1 जुलाई से महंगे होने वाले हैं. ऐसे में अगर आपका बाइक खरीदने का प्‍लान है तो जल्‍दी से ले लीज‍िए. Hero MotoCorp ने बढ़ती लागत को पूरा करने के लिए 1 जुलाई 2024 से चुनिंदा बाइक और स्कूटर की कीमत में इजाफा करने का ऐलान किया है.

1500 रुपये तक की बढ़ोतरी की उम्‍मीद

कंपनी की तरफ से बीएसई को दी गई जानकारी में बताया गया क‍ि दामों में 1,500 रुपये तक की बढ़ोतरी हो सकती है. हालांकि, हर मॉडल और मार्केट रेट के ह‍िसाब से दाम बढ़ने का अंतर अलग-अलग होगा. कंपनी की तरफ से द‍िये गए बयान में कहा गया क‍ि बढ़ती हुई लागत को कुछ कम करने के लिए ही दाम में इजाफा क‍िया जा रहा है. इस खबर के बाद हीरो मोटोकॉर्प के शेयर में तेजी देखी गई.

5445 रुपये पर खुला शेयर
सोमवार के कारोबारी सत्र के दौरान हीरो मोटोकॉर्प का शेयर 5445 रुपये पर खुला. इस दौरान यह 5533 रुपये के हाई लेवल तक गया. दोपहर के समय शेयर डेढ़ प्रत‍िशत से भी ज्‍यादा की तेजी के साथ 5530 रुपये पर ट्रेड करता देखा गया. शेयर का 52 हफ्ते का लो लेवल 2,768 रुपये और हाई लेवल 5,894 रुपये है. सोमवार को शेयर में आई तेजी के बाद हीरो का शेयर 1,10,561 करोड़ रुपये पर पहुंच गया है.

हीरो मोटोकॉर्प की तरफ से भारतीय बाजार में 10 कम्यूटर बाइक, 4 स्पोर्ट्स बाइक और 4 स्कूटर की ब‍िक्री की जाती है. इसके अलावा कंपनी 2 एडवेंचर टूरर बाइक, एक स्पोर्ट्स नेकेड, एक क्रूजर और एक ऑफ-रोड बाइक की भी ब‍िक्री करती है. मई 2024 में भी कंपनी का ब‍िक्री र‍िकॉर्ड हमेशा की तरह कायम रहा और हीरो स्प्लेंडर की सबसे ज्यादा ब‍िक्री हुई. स्कूटर सेगमेंट में हीरो मोटोकॉर्प को झटका लगा है. प‍िछले महीने टॉप 10 में हीरो का एक भी स्कूटर नहीं रहा.