आपसी विवाद में 30 मिनट तक चले फावड़े, खूनी संघर्ष में दोनों की मौत

देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दो लोगों की फावड़े से काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है, लेकिन ग्रामीण इसे पैसों के लेन-देने का विवाद बता रहे हैं। जान गंवाने वाले एक-दूसरे के जानकार थे।

Shovels lasted for 30 minutes in mutual dispute, both died in bloody conflict
Shovels lasted for 30 minutes in mutual dispute, both died in bloody conflict
इस खबर को शेयर करें

गाजियाबाद। देश की राजधानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद में दो लोगों की फावड़े से काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है। हत्या के पीछे जमीन का विवाद बताया जा रहा है, लेकिन ग्रामीण इसे पैसों के लेन-देने का विवाद बता रहे हैं। जान गंवाने वाले एक-दूसरे के जानकार थे।

एक ही फावड़े से दोनों ने एक-दूसरे पर किया हमला
जागरण संवाददाता के मुताबिक, मधुबन बापूधाम थाना क्षेत्र के दुहाई गांव के खेत में दो परिचितों ने पैसे के लेनदेन के विवाद में एक दूसरे की फावड़े से वार कर हत्या कर दी। एक ही फावड़े से वारदात को अंजाम दिया गया।

पहले ब्रजपाल ने किया विकास पर हमला
दुहाई गांव के विकास ने सदरपुर के बृजपाल को पांच लाख रुपये उधार दिए थे। विकास सोमवार सुबह बृजपाल के खेत पर तकादा करने के लिए पहुंचा था। इस दौरान लेनदेन को लेकर दोनों के बीच विवाद हो गया और बृजपाल ने विकास पर फावड़े से हमला कर दिया।

पुलिस ने शुरू की घटना की जांच
इस बीच मौका पाकर विकास ने भी बृजपाल से फावड़ा छीन लिया और हमला कर दिया। इस घटना में बृजपाल की मौके पर मौत हो गई, जबकि विकास में अस्पताल में उपचार के दौरान दम तोड़ दिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल की जांच की और दोहरे हत्याकांड में प्रयुक्त फावड़े को कब्जे में लिया।

कभी बेहद करीबी थे विकास और ब्रजपाल
गाजियाबाद पुलिस अभी मामले की जांच कर रही है। दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। मामले में अभी पुलिस को किसी भी पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं मिली है। यह भी जानकारी सामने आ रही है कि विकास और ब्रजपाल दोनों ही एक-दूसरे के करीबी थी। दोनों का एक-दूसरे पर विश्वास भी था, इसलिए ही ब्रजपाल ने विकास को पैसा दे दिया।