Shreya Ghoshal: करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं बॉलीवुड की बेहतरीन सिंगर श्रेया घोषाल, जानकर चौंक जाएंगे आप

Shreya Ghoshal: Bollywood's best singer Shreya Ghoshal is the owner of property worth crores, you will be shocked to know
Shreya Ghoshal: Bollywood's best singer Shreya Ghoshal is the owner of property worth crores, you will be shocked to know
इस खबर को शेयर करें

श्रेया घोषाल भारत की एक बेहतरीन सिंगर हैं। आज श्रेया घोषाल अपना 38वां जन्मदिन मना रही हैं, सिंगर का जन्मदिन 12 मार्च 1984 को बरमपुर, मुर्शिदाबाद, वेस्ट बंगाल में हुआ था। सिंगर ने अपना बचपन राजस्थान के कोटा में बिताया है। उनके पिता बिस्वाजीत घोषाल एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर हैं, जो कि न्यूक्लियर पावर कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया में काम करते हैं। उनकी मां का नाम शर्मिता घोषाल है। श्रेया ने चार साल की कम उम्र से म्यूजिक सीखना शुरू कर दिया था।

श्रेया ने हासिल किए कई अवॉर्ड
श्रेया ने 16 साल की उम्र में रियलिटी शो सा रे गा मा पा को जीता था, इस शो के बाद फिल्म मेकर संजय लीला भंसाली की मां ने उन्हें नोटिस किया, जिसके बाद उन्होंने निर्माता की रोमांटिक फिल्म देवदास के लिए गाना गाया था। इस फिल्म में गाने के लिए सिंगर को नेशनल फिल्म अवॉर्ड, फिल्म फेयर अवॉर्ड फॉर बेस्ट प्लेबैक सिंगर, और फिल्म फेयर आरडी बर्मन अवॉर्ड फॉर न्यू म्यूजिक टैलेंट से नवाजा गया था। सिंगर को दूसरा नेशनल फिल्म अवॉर्ड फिल्म पहेली के गाने धीरे जलना के लिए मिला था। उन्होंने अपने सिंगिंग करियर में तमाम गानों के लिए अवॉर्ड हासिल किए हैं। उन्होंने देवदास के लिए सिलसिला ये चाहत, बैरी पिया, छलक छलक, डोला रे डोला रे गाने गाए थे। इन गानों के अलावा उन्होंने बॉलीवुड की तमाम फिल्मों के लिए गाने गाए हैं, जिसमें एल ओ सी कारगिल, मुन्ना भाई एमबीबीएस, साया, जैसी फिल्में शामिल हैं।

कई शो में बतौर जज आ चुकी हैं नजर
फिल्मों के अलावा श्रेया कई रियलिटी शो में बतौर जज नजर आ चुकी हैं। उन्होंने सा रे गा मा पा और इंडियन आइडल शो में जज की भूमिका अदा की थी। सिंगर को संयुक्त राज्य अमेरिका के ओहियो राज्य ने सम्मानित किया था, जहां पर गवर्नर ने 26 जून 2010 को श्रेया घोषाल दिवस के रूप में घोषित किया है। अप्रैल साल 2013 में उन्हें यूनाइटेड किंगडम के हाउस ऑफ कॉमन्स के चुने गए सदस्यों ने लंदन में सम्मानित किया था।

करोड़ों की संपत्ति की मालकिन हैं श्रेया
श्रेया के नेटवर्थ की बात की जाए तो रिपोर्ट्स के मुताबिक वह करोड़ों की संपत्ति की मालकिन है। जानकारी के मुताबिक सिंगर के पास 182 करोड़ रुपये की संपत्ति है। उनकी सारी कमाई गानों से होती है। कई रियलिटी शो में बतौर जज हिस्सा ले चुकी हैं, तो उन्होंने वहां से भी अच्छी कमाई की है। सिंगर हर महीने एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा की कमाई करती हैं। रिपोर्ट्स के अनुसार वह सालाना 12 करोड़ रुपये कमाती है। सिंगर का एक घर कोलकाता में है और दूसरा घर मुंबई में है।

साल 2015 में श्रेया ने की शादी
श्रेया की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने अपने बचपन के दोस्त शिलादित्य मुखोपाध्याय से साल 2015 में शादी की थी। शिलादित्य पेशे से एक इंजीनियर हैं। कपल का एक बेटा है, जिसका जन्म साल 2021 में हुआ था। सिंगर अक्सर अपने परिवार के साथ इंस्टाग्राम पर फोटोज और वीडियो साझा करती रहती हैं।