राजस्थान में तस्करों को भगाने वाली एसआई सीमा जाखड गिरफ्तार, 1000000 की थी डील

SI Seema Jakhar arrested for driving away smugglers in Rajasthan, there was a deal of 1000000
SI Seema Jakhar arrested for driving away smugglers in Rajasthan, there was a deal of 1000000
इस खबर को शेयर करें

, जोधपुर : सिरोही के बरलूट थाने में SHO रहते हुए तस्करों को फरार करवाने के मामले बर्खास्त SI सीमा जाखड़ को पुलिस ने जोधपुर से गिरफ्तार कर लिया है। रविवार रात ससुराल से पीहर जाते समय पुलिस ने सीमा को दबोचा। नवंबर 2021 के इस मामले में 4 आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी हो चुकी है। सीमा जाखड़ को रातभर सरूपगंज थाने में रखा गया है। आज कोर्ट में पेश किया जाएगा।

दरअसल, 14 नवंबर को बरलूट थाने की नाकाबंदी में पकड़े गए तस्कर धोरीमन्ना निवासी रमेश विश्नोई और चितलवाना निवासी दिनेश विश्नोई को 10 लाख रुपए लेकर फरार कर दिया था। SP धर्मेंद्र सिंह को मुखबिर से सूचना मिलने के बाद उन्होंने बरलूट थाने पहुंचकर इसका खुलासा किया था।

आरोपियों की रिपोर्ट पर फाइल पिछले कुछ महीनों से SOG भेजी हुई थी। पिछले महीने इसी मामले में शंकर लाल नाम के एक और आरोपी की गिरफ्तारी होने और SOG से फाइल जिला पुलिस को मिलने के बाद पूरे मामले में सीमा जाखड़ की भूमिका खुलकर सामने आ गई थी।

SP के निर्देश पर रविवार को स्वरूपगंज थानाधिकारी हरिसिंह राजपुरोहित ​​​​​​ और आबूरोड शहर थानाधिकारी सरोज बैरवा जोधपुर पहुंचे व सीमा जाखड़ को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि सीमा को गिरफ्तार करने से पहले पुलिस टीम ने पूरी रेकी की और सीमा के मूवमेंट का पता लगाया। सीमा का मायका और ससुराल ज्यादा दूर नहीं है। रविवार को सीमा को ससुराल से पीहर जाते समय दबोच लिया गया।

सीमा जाखड़ और तस्कर के बीच डील करवाता था दलाल:सरपंच के साथ मिलकर रिश्तेदार तस्कर को बचाने के लिए करवाया 10 लाख का सौदा, गिरफ्तार

सीमा जाखड़ को उसकी शादी से 2 दिन पहले बर्खास्त किया गया था। नाकाबंदी में पकड़े गए तस्करों को 10 लाख रुपए लेकर फरार कर दिया था।
तस्करों को भगाने से गिरफ्तारी तक की ये है कहानी
14 नवंबर 2021 की शाम बरलूट थाना इलाके में जावाल नदी के पास नाकाबंदी की थी। सिरोही से जालोर की तरफ जा रहे तस्करों की कार पुलिस की बिछाई लोहे की कीलों से पंक्चर हो गई थी। तस्कर गाड़ी और 141 किलो डोडा-पोस्त छोड़कर फरार हो गए थे। सीमा जाखड़ ने तस्करों के सरगना को वॉट्सऐप कॉल कर तस्करों को छोड़ने का ऑफर दिया।

डील तय होने के बाद सीमा जाखड़ खुद की गाड़ी में दोनों को बैठाकर सांचौर गई और 10 लाख रुपए व तस्करों को साथ लेकर वापस आ गई। इसके बाद गणेश ट्रैवल्स की बस में बैठाकर दोनों तस्करों दिनेश विश्नोई और रमेश विश्नोई को फरार करवा दिया था।

महिला एसएचओ सीमा जाखड़ बर्खास्त:10 लाख लेकर तस्करों को भागाने का आरोप, साथ देने वाले 3 सिपाही भी नौकरी से हटाए गए

सीमा जाखड़ खुद की गाड़ी में दोनों तस्करों को बैठाकर सांचौर गई और 10 लाख रुपए लेने के बाद ट्रैवल्स की बस में बैठाकर दोनों को भगा दिया।
15 नवंबर को सीमा जाखड़ उदयपुर जोधपुर और पाली में रुपए ठिकाने लगाकर आ गई। 15 नवंबर को ही SP ने बरलूट थाने जाकर पूरे मामले का खुलासा कर दिया। तस्कर के नदी से होते हुए बलवंतगढ़ के पास रोड पर आते हुए के CCTV फुटेज बलवंतगढ़ के रामदेव होटल से पुलिस ने बरामद कर लिए थे।

तस्करों को जिस बस से फरार करवाया, उस बस में लगे CCTV मिलने के बाद पूरे मामले का खुलासा हो गया और SP ने सीमा जाखड़ के साथ तीन कॉन्स्टेबल हनुमान, ओमप्रकाश और सुरेश को सस्पेंड कर दिया था। 26 नवंबर को सीमा जाखड़ और तीनों कांस्टेबल को बर्खास्त कर दिया गया था। 29 नवंबर को सीमा की जोधपुर में शादी थी।

तस्कर से साठगांठ वाली SHO खुद को बताती लेडी सिंघम:सोशल मीडिया पर लग्जरी गाड़ियों और बुलेट के साथ फोटो और वीडियो, बोली- मैं निर्दोष

सीमा जाखड़ की 28 नवंबर को जोधपुर में कोचिंग संस्थान में टीचर सुखराम कालीराणा से शादी हुई थी।
अब तक 4 गिरफ्तारी, पहली 29 नवंबर को हेमाराम की हुई थी
खुलासे के 15 दिन बाद 29 नवंबर को मुख्य सरगना मांगीलाल विश्नोई के बहनोई हेमाराम विश्नोई की पहली गिरफ्तारी हुई थी। कुछ दिनों पहले इस मामले में शंकर लाल विश्नोई काे गिरफ्तार किया गया था।

शंकर लाल डोडा मंगवाने वाले मांगीलाल का भागीदार है, जिसने तस्करी करने के लिए आरोपियों को चोरी की कार उपलब्ध करवाई थी। मुख्य तस्कर दिनेश विश्नोई को गिरफ्तार किया गया था। अब सीमा जाखड़ के गिरफ्तार होने के बाद इस मामले में चौथी गिरफ्तारी हो चुकी है।