‘साहब वजह मत पूछिए…’ सोते समय बहू-बेटे का गला रेतने वाले बुजुर्ग बाप ने कही ये बात

इस खबर को शेयर करें

Father killed son and daughter-in-law slitting throat: उत्तर प्रदेश के कानपुर (Kanpur) पुलिस में हुए डबल मर्डर की गुत्थी सुलझ गई है. मृतक दंपत्ति की हत्या उसी घर में रहने वाले युवक के बुजुर्ग पिता ने ही की थी. कानपुर की पुलिस ने चंद घंटों में केस सॉल्व करते हुए वारदात को अंजाम देने वाले बुजुर्ग पिता को गिरफ्तार कर लिया है.

चौकाने वाला कबूलनाम
बेटे और बहू को कत्ल करने वाले पिता का कबूलनामा भी बेहद चौकाने वाला है. हत्या के पीछे उसने जो वजह बताई वो किसी के गले नहीं उतर रही है. हांलाकि पुलिस की जांच में बुजुर्ग के हाथों में खून के निशान और कपड़ों पर भी खून लगा मिला. आपको बता दें कि बजरिया थाना क्षेत्र के रामबाग मकान में पति-पत्नी के रक्त रंजित शव बरामद हुए थे. दोनों के किसी धारदार हथियार से गला रेतकर मौत के घाट उतारा गया था. मृतक शिवम चाट का ठेला लगाने का काम करता था. जिसकी लव मैरिज करीब एक साल पहले जूली नाम की लड़की से हुई थी.

बेंजाडीन टेस्ट से सुलझी गुत्थी
पुलिस की जांच में सामने आया कि मकान में सिर्फ एक ही मेन गेट है. वहीं अंदर आने या बाहर जाने का कोई दूसरा रास्ता नहीं है. इस बात पर ध्यान देने के बाद पुलिस ने घर के भीतर ही किसी के वारदात में शामिल होने का शक जताया था. पुलिस ने घर में मौजूद सभी लोगों का बेंजाडीन टेस्ट (Benzidine Test) कराया जिसमें मृतक शिवम के पिता दीप तिवारी के हाथों में खून लगा होने की पुष्टि हुई. वही घर की तलाशी लेने में कपड़ों में भी खून के छींटे मिले थे. सख्ती से पूछताछ करने पर उसने बेटे और बहू के कत्ल करने की बात कबूल कर ली. उसने पुलिस को बताया कि बेटे और बहू दोनों को अक्सर दौरा पड़ता था. बहू अक्सर कहती थी कि उसका मरा भाई उससे मिलने आता है और बेटा भी बहकी बहकी बातें करता था. शादी के बाद दोनों पूरी कमाई को खर्च कर देते थे उससे घर में रोजाना क्लेश होता था. बताया जा रहा है कि इन्हीं सब बातों से परेशान होकर उसने दोनों को मौत के घाट उतार दिया.

गला रेता और कमरे में जाकर सो गया
आरोपी ने कहा कि इसके अलावा परिवार में कुछ और मसले भी थे, हालांकि उनके बारे में यानी कत्ल की असली वजह के बारे में आरोपी हाथ जोड़कर लगातार कहता रहा कि साहब वजह मत पूछो बस जो किया उसको लेकर कोई अफसोस नहीं है. आरोपी ने दोनों का कत्ल रात में करने के बाद पानी के कटोरे में हाथ धोये, फिर दूसरी जगह जाकर सो गया.

क्या होता है बेंजाडीन टेस्ट?
आपको बता दें कि किसी भी केस की फॉरेंसिक जांच में बेंजाडीन टेस्ट बड़ी भूमिका निभाने वाला है. बेंजाडीन या फेनोल्फथेलिन परीक्षण में किसी ऑब्जेक्ट पर खून की मौजूदगी का पता लगाने के लिए उसकी सतहों की जांच की जाती है. बेंजाडीन टेस्ट के तुरंत बाद डीएनए निकाला जाता है. बेंजाडीन टेस्ट के बाद ब्लडस्टैन मिलने से खून का डीएनए विश्लेषण किया जाता है. खून के धब्बे पाने के लिए ल्यूमिनॉल नाम का केमिकल इस्तेमाल किया जाता है.