शंभू बॉर्डर पर हालात बिगड़ेः पुलिस और किसानों के बीच जमकर झडप, आंसू गैस के गोले दागे-जानें ताजा हालात

Situation worsened at Shambhu border: Fierce clash between police and farmers, tear gas shells fired - know the latest situation
Situation worsened at Shambhu border: Fierce clash between police and farmers, tear gas shells fired - know the latest situation
इस खबर को शेयर करें

Farmers Protest: शंभू बॉर्डर पर फिर मचा हंगामा
पंजाब-हरियाणा सीमा के शंभू बॉर्डर पर एक बार फिर से हंगामा मचा है. किसानों ने दिल्ली चलो मार्च का ऐलान किया है, जिसके तहत वे आगे बढ़ रहे हैं. इसे लेकर शंभू बॉर्डर पर प्रदर्शनकारी किसानों को काबू करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले दागे हैं.

भीड़ को कंट्रोल में रखें… किसानों को हरियाणा पुलिस की ताकीद
हरियाणा पुलिस ने किसानों को सलाह दी कि वे अपनी भीड़ को नियंत्रित रखें और घग्गर नदी पुल पर हरियाणा पुलिस के बैरिकेट्स के पास ना आएं.

कृषि मंत्री ने की शांति की अपील, किसानों को दिया पांचवें दौर की बातचीत का न्योता
इस बीच केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने प्रदर्शनकारी किसानों से शांति की अपील करते हुए उन्हें पांचवें दौर की बातचीत का न्योता दिया है. कृषि मंत्री ने बुधवार सुबह ट्वीट करके कहा, ‘सरकार चौथे दौर के बाद पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे की MSP की मांग, फसल विविधीकरण, पराली का विषय, FIR पर बातचीत के लिए तैयार है. मैं दोबारा किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं. हमें शांति बनाये रखना जरूरी है.

Farmer Protest News: दिल्ली चलो मार्च में किसान नेता चलेंगे आगे
दिल्ली चलो मार्च लेकर निकले सरवन सिंह पंढेर ने कहा है कि हमने फैसला किया है कि कोई भी युवा और किसान आगे नहीं चलेगा. सिर्फ किसान नेता ही आगे चलेंगे. हम लोग शांतिपूर्ण तरीके से आगे बढ़ेंगे. ये सब कुछ खत्म हो जाता, अगर सरकार एमएसपी पर कानून बना देती.

Farmers Protest: पंढेर ने प्रदर्शनकारियों को आगे बढ़ने से रोकने की अपील की
किसान नेता सरवन सिंह पंढेर ने किसानों से अपील की है कि वे आगे नहीं पढ़ें. शंभू बॉर्डर पर अभी हंगामा हुआ है. पंढेर ने कहा है कि अगर केंद्र सरकार एमएसपी की कानूनी गारंटी देती है, तो प्रदर्शनकारी आगे नहीं बढ़ेंगे. उन्होंने प्रदर्शनकारियों को कहा कि केंद्र सरकार के नुमाएंदे आए थे और उन्होंने फिर से बातचीत की बात कही है.

Farmer Protest: बातचीत को तैयार, शांति बनाए रखना जरूरी-कृषि मंत्री
केंद्रीय कृषि मंत्री अर्जुन मुंडा ने कहा है कि सरकार किसानों के साथ बातचीत के लिए तैयार है. उन्होंने ट्वीट कर कर कहा कि सरकार चौथे दौर के बाद पांचवें दौर में सभी मुद्दे जैसे की एमएसपी की मांग, क्रॉप डायवर्सिफिकेशन, पराली का विषय, एफआईआर पर बातचीत के लिए तैयार है. मैं दोबारा किसान नेताओं को चर्चा के लिए आमंत्रित करता हूं. हमें शांति बनाए रखना जरूरी है.

Farmer Protest News: शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर बढ़ेंगे- किसान नेता
किसान नेता जगजीत सिंह डल्लेवाल ने बुधवार को कहा कि प्रदर्शनकारी किसान शांतिपूर्ण तरीके से दिल्ली की ओर आगे बढ़ेंगे. किसानों के राष्ट्रीय राजधानी की ओर बढ़ने की योजना के बीच डल्लेवाल ने कहा, ‘हमारा इरादा शांति भंग करने का नहीं है.’ उन्होंने भारतीय जनता पार्टी नीत केन्द्र सरकार पर किसानों की मांगों के संबंध में ‘‘देरी की नीति’’ अपनाने का आरोप लगाया और सरकार से किसानों के पक्ष में फैसला लेने की अपील की.