Skin Care Tips: पानी में दूध डालकर नहाने से त्वचा में आता है निखार, स्किन की इन समस्याओं से मिलता है छुटकारा

Skin Care Tips: Bathing with milk in water brings glow to the skin, get rid of these skin problems
Skin Care Tips: Bathing with milk in water brings glow to the skin, get rid of these skin problems
इस खबर को शेयर करें

Benefits Of Bathing With Milk Water: दूध सिर्फ पीना (Water) सिर्फ सेहत के लिए ही फायदेमंद नहीं बल्कि .यह स्किन पर दूध का इस्तेमाल करना भी बहुत फायदेमंद होता है. यहां तक की बहुत से लोग दूध को चेहरे और शरीर पर एक मॉइस्चराइजर के रूप में प्रयोग करते हैं. दूध में कई जरूरी पोषक तत्व मौजूद होते हैं. यह प्रोटीन हेल्दी फैट, लैक्टिक एसिड, कैल्सियम और विटामिन जी आदि से भरपूर होता है. जिससे यह आपकी स्किन को पोषण प्रदान करने में मदद करता है.लेकिन क्या आपने कभी नहाने के लिए दूध का इस्तेमाल किया है? चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि पानी में दूध मिलाकर नहाने से स्किन को क्या फायदे मिलते हैं. चलिए जानते हैं.

पानी में दूध डालकर नहाने के फायदे-
ड्राई स्किन (dry skin) से छुटकारा-
अगर आप अपनी ड्राई स्किन को लेकर परेशान रहते हैं तो आप आप रोजाना नहाने के पानी में आधा गिलास दूध डालकर नहा सकते हैं. यह आपकी स्किन मॉइस्चराइज करने में मदद करता है और नमी को लॉक करने में मदद करता है. इससे ड्राई स्किन से छुटकारा मिलता है साथ ही आपको सॉफ्ट स्किन मिलती है.

स्किन (skin) में निखार आता है-
बता दें अगर आप पानी में दूध डालकर नहाते हैं तो सिर्फ चेहरे पर ही नहीं बल्कि पूरे शरीर की स्किन में निखार आता है. इतना ही नहीं यह शरीर की स्किन की असमान रंगत को ठीक करने में मदद करता है. इसके साथ ही दाग-धब्बों को साफ करता है. वहीं ये स्किन की टैनिंग को भी दूर करता है.

स्किन एलर्जी (skin allergies) से छुटकारा-
अगर आपको स्किन एलर्जी की समस्या है तो आप पानी और दूध का मिश्रण चेहरे पर लगा सकते हैं ऐसा करने से एलर्जी, खुजली आदि की समस्या से राहत पाने में मदद मिलती है. इससे स्किन में कसाव भी आता है. इतना ही नहीं अगर आप रोजाना दूध के पानी से नहाते हैं तो एजिंग के लक्षण भी कम नजर आते हैं.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. AAJ KI NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)