आ रही Tata Nano से भी छोटी और सबसे सस्ती Electric Car! कीमत बना देगी दीवाना

Smaller and cheapest Electric Car coming than Tata Nano! Price will make you crazy
Smaller and cheapest Electric Car coming than Tata Nano! Price will make you crazy
इस खबर को शेयर करें

Most Affordable Electric Car: मौजूदा समय में टाटा मोटर्स (Tata Motors) का इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट पर दबदबा है, इसकी 80 फीसदी से भी ज्यादा की हिस्सेदारी है. लेकिन, अब अन्य कार निर्माता कंपनियां भी इलेक्ट्रिक कार सेगमेंट में अपनी मौजूदगी को बढ़ा रहे हैं. फिलहाल, भारत में एमजी के पोर्टफोलियो में एक इलेक्ट्रिक कार- जेडएस ईवी है लेकिन अब कंपनी एक छोटी इलेक्ट्रिक कार भी लॉन्च करने जा रही है. एमजी मोटर इंडिया अप्रैल 2023 में नई कॉमेट इलेक्ट्रिक कार (MG Comet EV) को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

MG Comet EV के बारे में
यह 2-डोर इलेक्ट्रिक कार है, जो देश की सबसे छोटी कार होगी. इसकी लंबाई सिर्फ 2.9 मीटर होगी. यह टाटा नैनो (Tata Nano) से भी छोटी है. इसे लगभग 10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, भारत) की कीमत पर लॉन्च किए जाने की उम्मीद है, इसके साथ ही यह देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कारों में शामिल होगी. नई एमजी कॉमेट ईवी प्राइस के मामले में टाटा टियागो ईवी और सिट्रोएन ईसी3 के आपपास रह सकती है.

एमजी कॉमेट इलेक्ट्रिक को ब्रांड के नए ग्लोबल स्मॉल इलेक्ट्रिक व्हीकल्स (जीएसईवी) प्लेटफॉर्म पर डिजाइन किया जाएगा. बॉक्सी स्टांस वाली कॉम्पैक्ट कार है. यह इंडोनेशिया में बिकने वाली वूलिंग एयर ईवी के जैसी ही दिखती है. इसके चार्जिंग पोर्ट को एमजी ब्रांडिंग के साथ फ्रंट फेसिया के बीच में दिया जाएगा.

एमजी कॉमेट ईवी में वूलिंग एयर ईवी वाले बैटरी पैक ऑप्शन ही मिल सकते हैं. इसका एंट्री-लेवल वेरिएंट में संभावित तौर पर 200kms की रेंज ऑफर कर सकता है, इसमें 17.3kWh का बैटरी पैक मिल सकता है. वहीं, हाई-एंड वेरिएंट की संभावित रेंज लगभग 300kms की हो सकती है और इसमें 26.7kWh का बैटरी पैक दिया जा सकता है. यह कार शहरों में सफर के लिए डिजाइन की गई है.