पहाड़ों में बर्फबारी से हरियाणा में बढ़ेगी ठिठुरन, जानें आज के मौसम का हाल

पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के चलते हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ने लगी है। मौसम विभाग की ओर से पूर्व में ही जानकारी दी गई थी कि दिसंबर के आने के बाद लोगों को सर्दी का सितम झेलना पड़ेगा।

Snowfall in the mountains will increase chill in Haryana, know today's weather
Snowfall in the mountains will increase chill in Haryana, know today's weather
इस खबर को शेयर करें

Haryana Weather Update: पहाड़ी इलाकों में हो रही लगातार बर्फबारी के चलते हरियाणा समेत पूरे उत्तर भारत में जबरदस्त ठंड पड़ने लगी है। मौसम विभाग की ओर से पूर्व में ही जानकारी दी गई थी कि दिसंबर के आने के बाद लोगों को सर्दी का सितम झेलना पड़ेगा। आगामी 1 हफ्ते में हरियाणा के तापमान में 4 से 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट देखने को मिल सकती है। पूरे उत्तर भारत के इलाकों में रिकॉर्ड ठंडी देखने को मिल रही है।

मौसम विभाग की ओर से जारी रिपोर्ट के मुताबिक, हरियाणा में आज का मौसम साफ रहेगा‌। सुबह और शाम के समय हल्का कोहरा देखने को मिल सकता है। प्रदेश में आज अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 12 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। पंजाब की बात करें तो वहां आज हल्की बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान 26 डिग्री सेल्सियस जबकि न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है।

राजधानी दिल्ली में आज सुबह के समय 8.3 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा, जो कि सामान्य से 2 डिग्री सेल्सियस कम है। IMD का कहना है कि आने वाले दिनों में तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक लुढ़क सकता है। कल से उत्तर भारत में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के चलते तापमान में गिरावट आएगी और सुबह व शाम के समय ठंड का एहसास होगा।

हरियाणा के मौसम का हाल
हरियाणा राज्य में मौसम 3 दिसंबर तक परिवर्तनशील परंतु खुश्क रहने की संभावना है। इस दौरान पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से 29 नवम्बर तथा 2 व 3 दिसंबर को बीच-बीच में आंशिक बादल तथा हवाओं में बदलाव भी संभावित। इस दौरान हवाओं में बदलाव से वातावरण में नमी की मात्रा बढ़ने तथा दिन व रात्रि तापमान में हल्की गिरावट आने की संभावना है।