सपा ने कीर्ति कोल को बनाया प्रत्याशी, मिर्जापुर के छानबे से लड़ चुकी हैं विधानसभा चुनाव

SP made Kirti Kol the candidate, has contested the assembly elections from the investigation of Mirzapur
SP made Kirti Kol the candidate, has contested the assembly elections from the investigation of Mirzapur
इस खबर को शेयर करें

लखनऊ। समाजवादी पार्टी ने विधान परिषद की दो सीटों के लिए हो रहेचुनाव में एक उम्मीदवार उतार दिया है। मिर्जापुर की कीर्ति कोल को उम्मीदवार घोषित किया है। अनुसूचित जनजाति की कीर्ति कोल इससे पहले मिर्जापुर के छानबे विधान सभा क्षेत्र से चुनाव लड़ चुकी है।

विधानसभा में सपा के 110, रालोद के आठ और सुभासा के छह विधायक हैं। लेकिन इन दिनों सुभासपा और सपा की राहें जुदा हो गई हैं। सपा में भी शिवपाल सिंह यादव अलग राह पर चल रहे हैं। इसके बाद भी सपा ने एक उम्मीदवार उतार कर अपने विधायकों को लामबंद रखने की रणनीति अपनाई है। भाजपा दोनों सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है। इस चुनाव में विधायक मतदान करते हैं। मिर्जापुर निवासी कीर्ति कोल पूर्व सांसद भाईलाल कोल की बेटी हैं।

भाजपा ने इन्हें बनाया उम्मीदवार
भाजपा ने धर्मेंद्र सिंह सैंथवार को उम्मीदवार बनाकर जहां एक ओर क्षेत्रीय पदाधिकारियों की हौसलाफजाई की है, वहीं गोरखपुर क्षेत्र में पिछड़े वर्ग की प्रमुख सैंथवार जाति के मतदाताओं को साधने की भी कोशिश की है। इसी तरह प्रयागराज निवासी निर्मला पासवान को उम्मीदवार घोषित कर महिलाओं का प्रतिनिधित्व बढ़ाने के साथ दलित वर्ग को भी संदेश देने की कोशिश की है। विधानसभा में भाजपा गठबंधन के 273 विधायक हैं।