छत्तीसगढ़ में तेज रफ्तार बस खड़ी ट्रलेर से टकराई, एक यात्री की मौत, 12 घायल

Speeding bus rams into parked trailer in Chhattisgarh, one passenger killed, 12 injured
Speeding bus rams into parked trailer in Chhattisgarh, one passenger killed, 12 injured
इस खबर को शेयर करें

दुर्ग | Bemetara Road Accident News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में लगातार सड़क हादसों (Road Accident) में इजाफा हो रहा है. ये पर अधिकतर सड़क हादसे ओवर स्पीडिंग या ड्राइवरों की लापरवाही की वजह से होते हैं. इसी तरह का एक हादसा छत्तीसगढ़ के बेमेतरा जिले (Bemetara District) में को देखने को मिला जहां एक तेज रफ्तार लक्जरी बस ने खड़ी ट्रेलर ट्रक में जोरदार टक्कर मार दी. यह टक्कर इतनी भीषण थी कि बस के आगे के परखच्चे उड़ गए. हादसे में एक यात्री की मौत हो गई, जबकि 12 यात्री घायल हो गए जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है.

यह बड़ा सड़क हादसा बेमेतरा जिला के नांदघाट में बिलासपुर- रायपुर नेशनल हाइवे पर हुआ है. यहां रोड पर खड़ी ट्रेलर ट्रक को लक्जरी यात्री बस ने पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. बताया जा रहा कि टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि यात्री बस के सामने के हिस्से के परखच्चे उड़ गए. वही हादसे में एक यात्री की मौत हो गई है, 12 से ज्यादा यात्री घायल हो गए. हादसे के बाद मौके पर काफी भीड़ जमा हो गई. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घायलों को अस्पताल पहुंचाया.

खड़ी ट्रेलर ट्रक में पीछे से घुसी तेज रफ्तार बस
इस हादसे के संबंध में नादघाट थाना प्रभारी प्रेम प्रकाश अवधिया ने बताया कि गुप्ता ट्रैवल्स की बस अंबिकापुर से रायपुर जा रही थी. इस दौरान नादघाट थाना क्षेत्र के निकट जिओ पेट्रोल पंप के पास खड़ी ट्रेलर ट्रक में बस जा घुसी. जिसमें एक यात्री की मौत हो गई और 12 यात्री घायल हो गए. जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचकर नादघाट थाना प्रभारी और उनकी टीम के द्वारा घायलो को हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. हादसे में गंभीर रूप से घायल हैं उनको बिलासपुर सिम्स रेफर कर दिया गया है. इस पूरे मामले पर अब पुलिस जांच कर रही है.

रायपुर सड़क हादसों के मामलों में प्रदेश में अव्वल
छत्तीसगढ़ पुलिस द्वारा जारी आंकड़ों के अनुसार, बेमेतरा सड़क हादसों के मामलों में 2019 में प्रदेश के जिलों में 7वें स्थान पर है. साल 2019 में 5 हजार 81 सड़क हादसे हुए, जिसमें 1 हजार 757 लोगों की मौत हो गई और 4 हजार 922 लोग घायल हुए. पूरे प्रदेश में सड़क हादसों के मामलों में राजधानी रायपुर पहले स्थान पर है. सड़क हादसों को रोकने के लिए लगातार पुलिस प्रशासन और निजी संस्थाएं जागरुकता अभियान चलाती रही हैं, फिर भी स्थिति जस की तस बनी हुई है.