anukul roy ipl 2022 : केकेआर के लिए डेब्यू मैच खेलेंगे अनुकूल रॉय, जानें कैसा है अब तक का प्रदर्शन

Anukul Roy IPL 2022: Anukul Roy will play debut match for KKR, know how is his performance so far
Anukul Roy IPL 2022: Anukul Roy will play debut match for KKR, know how is his performance so far
इस खबर को शेयर करें

Anukul Roy Debut Match For KKR Kolkata Knight Riders vs Rajasthan Royals IPL 2022: कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच आईपीएल 2022 का 47वां मैच खेला जा रहा है. इसके लिए कोलकाता ने प्लेइंग इलेवन में कई बदलाव किए हैं. कप्तान श्रेयस अय्यर ने बताया कि अनुकूल रॉय को प्लेइंग इलेवन में जगह दी गई है. अनुकूल केकेआर के लिए अपना डेब्यू मैच खेल रहे हैं. दमदार प्रदर्शन से पहचान बना चुके अनुकूल इससे पहले आईपीएल में सिर्फ एक मैच खेले हैं. लेकिन केकेआर ने उन पर भरोसा जताते हुए ऑक्शन में खरीदा था.

अनुकूल भारत की अंडर-19 टीम में रहकर कमाल का प्रदर्शन कर चुके हैं. इसके साथ-साथ वे झारखंड, बिहार, इंडिया बी और मुंबई इंडियंस के लिए खेल चुके हैं. उन्हें आईपीएल ऑक्शन 2022 में केकेआर ने 20 लाख रुपये में खरीदा. यह उनका बेस प्राइस था. अनुकूल इससे पहले मुंबई की टीम का हिस्सा थे. मुंबई के लिए उन्हें सिर्फ एक मैच में ही खेलने का मौका मिल सका. जबकि वे आईपीएल 2018 से मुंबई के साथ जुड़े थे.

ऑलराउंडर खिलाड़ी अनुकूल मौका मिलने पर खुद को बेहतर साबित करने से नहीं चूकते हैं. उन्होंने फर्स्ट क्लास मैचों की 28 पारियों में 729 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने दो शतक और 3 अर्धशतक लगाए हैं. इसके साथ-साथ इस फॉर्मेट में 50 विकेट भी चुके हैं. अनुकूल ने लिस्ट ए की 27 पारियों में 695 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 3 अर्धशतक लगाए हैं. उन्होंने इस फॉर्मेट में 34 विकेट लिए हैं. जबकि 31 टी20 मैचों में 304 रन बनाने के साथ-साथ 19 विकेट भी हासिल किए हैं.