IPL 2022 : MS Dhoni ने IPL से संयास लेने किया बडा खुलासा

IPL 2022: MS Dhoni made a big disclosure about his retirement from IPL
IPL 2022: MS Dhoni made a big disclosure about his retirement from IPL
इस खबर को शेयर करें

Will MS Dhoni Play In IPL 2023 : आईपीएल 2022 में आज चेन्नई सुपरकिंग्स अपना आखिरी लीग मैच खेलने जा रही है। एमएस धोनी की कप्तानी वाली सीएसके के लिए आईपीएल का ये सीजन अच्छा नहीं गया है। टीम इस वक्त नौवीं पायदान पर है। आईपीएल 2022 में तो एमएस धोनी और सीएसके का ये आखिरी मैच है, लेकिन क्या एमएस धोनी का आईपीएल में भी ये आखिरी मैच है। इसको लेकर पिछले दो दिन से अटकलें लगाई जा रही थीं, लेकिन धोनी ने अब साफ कर दिया है। आज जब वे टॉस के लिए आए तो साफ हो गया कि धोनी का आईपीएल में ये आखिरी मैच नहीं है।

एमएस धोनी से जब आईपीएल में उनके भविष्य को लेकर सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि मेरे लिए चेन्नई में जाकर न खेलना फैंस के लिए सही नहीं होगा। उन्होंने ये भी कहा कि आने वाले दो साल बाद क्या होगा, पता नहीं, लेकिन हमारी टीम अगले साल चेन्नई में रहेगी और वहीं जाकर फैंस को धन्यवाद कहना जरूरी है। यानी एमएस धोनी अभी कम से कम एक साल और आईपीएल में खेलते रहेंगे और वो भी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए ही खेलेंगे। साथ ही इस बात की भी पूरी संभावना है कि एमएस धोनी ही अगले साल भी टीम के कप्तान रहेंगे।

इस बीच जिस तरह से चीजें चल रही हैं, उससे पूरी संभावना है कि अगले साल का आईपीएल भारत में ही होगा और पहले ही तरह ये पूरे देश में होगा। इसमें चेन्नई भी वो जगह है, जहां आईपीएल के मैच होंंगे। आईपीएल 2023 का सीजन एमएस धोनी और चेन्नइ सुपरकिंग्स के लिए बहुत खास होने वाला है। साल 2020 के बाद अब ऐसा दूसरी बार हुआ है, जब सीएसके ने प्लेआफ के लिए क्वालीफाई न किया हो। इस टीम अपने खेल को लेकर तो चर्चा में नहीं रही, लेकिन कुछ न कुछ ऐसा होता रहा, जिससे टीम खबरों में बनी रही। आईपीएल 2022 के शुरू होने से ठीक पहले एमएस धोनी ने सीएसके की कप्तानी छोड़ी और रविंद्र जडेजा को नया कप्तान बनाया गया। लेकिन रविंद्र जडेजा की कप्तानी में टीम ने बहुत खराब प्रदर्शन किया। इसके बाद बीच आईपीएल में रविंद्र जडेजा ने कप्तानी छोड़ी और फिर से एमएस धोनी को कप्तान बनाया गया। इसी बीच अचानक से खबर आई कि टीम के मिडल ​आर्डर बल्लेबाज अंबाती रायुडू ने भी आईपीएल से संन्यास ले लिया है, लेकिन कुछ ही देर बाद अंबाती रायुडू ने ये फैसला वापस ले लिया और पुराना ट्विट भी डिलीट कर दिया।