IPL 2022 Playoffs : अब इन 4 टीमों में होगी भिडंत, जानें कब कौन सी टीम भिड़ेगी

IPL 2022 Playoffs: Now these 4 teams will clash, know which team will clash
IPL 2022 Playoffs: Now these 4 teams will clash, know which team will clash
इस खबर को शेयर करें

IPL 2022 Playoffs: आईपीएल 2022 (IPL 2022) में अब लीग स्टेज का एक ही मैच बचा है. सीजन के 69 मैचों के बाद फैसला हो चुका है आखिरी किन 4 टीमों के बीच खिताबी जंग देखने को मिलेगी. आईपीएल 2022 में प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने वाली 4 टीमें गुजरात टाइटंस (GT), राजस्थान रॉयल्स (RR), लखनऊ सुपर जायंट्स (LSG) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) हैं. आइए जानते हैं प्लेऑफ के मुकाबले कब और कौन सी टीम के बीच खेले जाएंगे.

IPL 2022 का पहला क्वालीफायर
लीग स्टेज की प्वाइंट टेबल में टॉप 2 में रही टीमों के बीच आईपीएल 2022 (IPL 2022) का पहला क्वालीफायर मैच खेला जाएगा. लीग स्टेज में पहले स्थान पर गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) और दूसरे स्थान पर राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) की टीम रही है. इन दोनों टीमों के बीच ये मुकाबला 24 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में खेला जाएगा. ये मुकाबला जीतने वाली टीम सीधा आईपीएल 2022 के फाइनल में एंट्री करेगी और हारने वाली टीम को फाइनल में पहुंचने का एक और मौका मिलेगा.

IPL 2022 की दूसरी फाइनलिस्ट
लीग स्टेज की प्वाइंट टेबल में तीसरे और चौथे स्थान पर रही टीमों के बीच एलिमिनेटर मैच खेला जाएगा. ये मैच लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के बीच होगा. दोनों टीमों के बीच ये मैच 25 मई को कोलकाता के ईडन गार्डन्स में ही खेला जाएगा. इस मुकाबलों को जीतने वाली टीम आईपीएल 2022 का दूसरा क्वालीफायर मैच खेलगी, जिसमें उसका मुकाबला पहला क्वालीफायर मैच हारने वाली टीम से अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम होगा. वही, ये एलिमिनेटर मैच हारने वाली टीम इस सीजन से बाहर हो जाएगी.

अहमदाबाद में होगा महा मुकाबला
आईपीएल 2022 (IPL 2022) की खिताबी जंग 29 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होगी. सीजन का फाइनल मैच क्वालीफायर 1 और क्वालीफायर 2 की विजेता टीमों के बीच खेला जाएगा. इन 4 टीमों में से सिर्फ राजस्थान रॉयल्स की टीम ही अभी तक आईपीएल का खिताब जीत चुकी है, वही गुजरात टाइटंस और लखनऊ सुपर जायंट्स पहली बार प्लेऑफ के मुकाबले खेलेंगी.