ना वाइड ना नो बॉल, ना ही लगा कोई छक्का, फिर भी एक गेंद पर कैसे बन गए 7 रन, देखे वीडियो

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: क्रिकेट के मैदान पर आए दिन कोई ना कोई कारनामा होता रहता है. ये एक ऐसा खेल है जहां आए दिन कुछ ना कुछ रिकॉर्ड्स बनते ही रहते हैं. ऐसा ही कुछ कारनामा हाल ही में बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 2 मैचों की टेस्ट सीरीज में भी देखने को मिला है. जहां एक ही गेंद पर 7 रन बन गए. हैरानी की बात तो ये रही कि इस गेंद पर ना कोई चौका लगा, ना कोई छक्का लगा और ना ही ये गेंद वाइड या नो बॉल थी.

एक गेंद पर कैसे बने 7 रन?
न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के बीच क्राइस्टचर्च में सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. पहले टेस्ट को जीतकर इतिहास रचने वाली बांग्लादेश टीम पहली बार न्यूजीलैंड में कोई टेस्ट सीरीज जीतने की कोशिश कर रही है. वहीं न्यूजीलैंड की नजरें इस सीरीज को ड्रॉ करने पर हैं. लेकिन इसी बीच दूसरे मैच में एक अजीबो गरीब घटना देखने को मिली है. दरअसल न्यूजीलैंड की पारी के दौरान बांग्लादेश के तेज गेंदबाज इबादत हुसैन ने एक गेंद फेंकी जिसपर 7 रन बन गए.

हुसैन की गेंद पर न्यूजीलैंड के ओपनर विल यंग बल्लेबाजी कर रहे थे. तभी इस ओवर की आखिरी गेंद पर विल यंग के बल्ले का एज लगा और गेंद स्लिप में पहुंच गई. इसके बाद फील्डर ने डाइव लगाकर कैच लेने की कोशिश की. लेकिन बॉल फील्डर के हाथों से छिटककर थर्डमैन की दिशा में चली गई. तभी विल यंग और टॉम लैथम ने दौड़कर तीन रन पूरे कर लिए. फील्डर ने पीछा करते हुए गेंद को बाउंड्री से नहीं लगने दिया. तभी फील्डर ने थ्रो किया. इसके बाद गेंद बॉलर के हाथ से छूटकर बाउंड्री में जा लगी. इसी तरह ओवरथ्रो के 4 और भागने के 3 रन मिलाकर कुल 7 रन हो गए.

बांग्लादेश ने हासिल की पहली जीत
बांग्लादेश ने इस टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से हराकर इतिहास रचा था. बे ओवल पर खेले गए इस मुकाबले में न्यूजीलैंड ने बांग्लादेश को 40 रनों का लक्ष्य दिया था. बांग्लादेश टीम ने इस लक्ष्य को आराम से 2 विकेट खोकर हासिल कर लिया. इस मैच में इबादत हुसैन ने कमाल की गेंदबाजी करते हुए दूसरी पारी में कुल 6 विकेट झटके.