SRH vs GT: IPL 2022 में हुआ अजूबा, पहली बार हारने वाली टीम के खिलाड़ी को मिला Player of the Match

SRH vs GT: IPL 2022 was a wonder, the player of the losing team got the Player of the Match for the first time
SRH vs GT: IPL 2022 was a wonder, the player of the losing team got the Player of the Match for the first time
इस खबर को शेयर करें

SRH vs GT: आईपीएल 2022 (IPL 2022) के 40वें मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस (SRH vs GT) के बीच एक कमाल का मुकाबला देखने को मिला. इस मैच में आखिरी गेंद पर छक्का लगने के बाद गुजरात ने 5 विकेट से जीत हासिल की. ये छक्का टीम के स्टार खिलाड़ी राशिद खान (Rashid Khan) ने मारा था. राशिद ने आखिरी ओवर में कुल 3 छक्के लगाकर अपनी टीम को जीत दिलाई. फैंस को उम्मीद थी कि राशिद को इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच (Player of the match) चुना जाएगा, लेकिन अंत में ऐसा हुआ नहीं.

हारी हुई टीम का खिलाड़ी ले गया खिताब
राशिद खान (Rashid Khan) को उनके तगड़े प्रदर्शन के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब नहीं दिया गया. बल्कि ये खिताब हारी हुई टीम सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ी को दिया गया. ये खिलाड़ी और कोई नहीं बल्कि हैदराबाद के तेज गेंदबाज उमरान मलिक (Umran Malik) थे. उमरान ने इस मैच में कमाल का प्रदर्शन करके सभी का दिल जीता, लेकिन अंत में उनकी टीम को एक रोमांचक मैच में हार का सामना करना पड़ा.

हासिल किए 5 विकेट
उमरान (Umran Malik) को उनके बेहतरीन प्रदर्शन के लिए इस मुकाबले में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. उमरान ने इस मैच में 5 विकेट झटके थे. उमरान ने इस मैच में अपने 4 ओवर के कोटे में सिर्फ 25 रन देकर 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. हालांकि इतने खतरनाक प्रदर्शन के बाद भी ये खिलाड़ी अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाया और अंत में गुजरात ने जीत हासिल की. राशिद खान की बेहतरीन बल्लेबाजी ने सनराइजर्स की उम्मीदों पर पानी फेर दिया.

गुजरात की शानदार जीत
गुजरात टाइटंस ने सनराइजर्स हैदराबाद को IPL 2022 सीजन के 40वें मुकाबले में 5 विकेट से हरा दिया. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट गंवाकर 195 रन बनाए और गुजरात टाइटंस (Gujarat Titans) को जीत के लिए 196 रनों का लक्ष्य दिया. जवाब में गुजरात टाइटंस की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 199 रन बनाकर मैच जीत लिया.

गुजरात टाइटंस (GT) के बल्लेबाज राहुल तेवतिया और राशिद खान ने आखिरी ओवर में तूफानी बल्लेबाजी करते हुए हार के जबड़े से जीत छीन ली. गुजरात टाइटंस को आखिरी ओवर में जीत के लिए 22 रन चाहिए थे. राशिद खान और राहुल तेवतिया ने आखिरी ओवर में 4 छक्के लगाकर गुजरात टाइटंस को जीत दिला दी.