विराट कोहली की कप्तानी के साथ तबाह होगा इन 4 प्लेयर्स का करियर! नया कप्तान नहीं देगा भाव

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार विराट कोहली (Virat Kohli) ने टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़कर सभी को चौंका दिया है. उनके इस फैसले से सभी लोग हैरान हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) हमेशा ही अपनी आक्रामता के लिए फेमस रहे हैं और वह प्लेयर्स का सपोर्ट करने के लिए भी जाने जाते रहे हैं. उनकी कप्तानी में कई खिलाड़ियों ने टीम में अपना स्थाई जगह बना ली थी, लेकिन अब उनके कप्तानी छोड़ते ही कई खिलाड़ियों पर गाज गिर सकती है और नया कप्तान उन्हें बाहर का रास्ता दिखा सकता है.

1. अजिंक्य रहाणे
अजिंक्य रहाणे (Ajinkya Rahane) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में अपने करियर की नई ऊंचाइयों को छूआ है. रहाणे बहुत ही खराब फॉर्म से जूझ रहे थे फिर भी कोहली ने उन्हें टीम में बरकरार रखा. विराट कोहली की गैरमौजूदगी में वह टीम इंडिया की कप्तानी भी करते हुए नजर आए. ऑस्ट्रेलिया में अजिंक्य रहाणे की कप्तानी में ही टीम ने सीरीज जीती थी. रहाणे के बल्ले से रन निकलना मुश्किल हो गया है. ऐसे में टीम इंडिया का नया टेस्ट कप्तान उनकी जगह श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) या हनुमा विहारी को मौका दे सकता है.

2. चेतेश्वर पुजारा
कभी टीम इंडिया की दीवार कहे जाने वाले चेतेश्वर पुजारा के खराब फॉर्म उनके करियर के लिए चिंता का विषय बनती जा रही है. पिछले दो साल में वह कोई भी शतक नहीं लगा पाए हैं. वह रन बनाने के लिए ऐसे जूझ रहे जैसे लोहे के चने चबाना हो. विराट कोहली ने उन्हें भरपूर मौके दिए. कोहली ने हमेशा ही पुजारा पर भरोसा कायम रखा, लेकिन वह उस पर खरा नहीं उतर सके. ऐसे में नया कप्तान उन्हें बाहर का रास्ता दिका सकता है. उनकी जगह युवा खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव को शामिल किया जा सकता है.

3. अक्षर पटेल
अक्षर पटेल (Axar Patel) ने विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी में ही भारत की टेस्ट टीम में अपना डेब्यू किया है. भारतीय पिचों पर अक्षर कहर ढाते हैं, लेकिन देश से बाहर उनकी जगह टीम में फास्ट बॉलिंग ऑलराउंडर ले लेता है. नया टेस्ट कप्तान उनकी जगह टीम में जडेजा या शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) को रख सकता है. अक्षर पटेल आईपीएल (IPL) में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) की तरफ से खेलते हैं.

4. ईशांत शर्मा
ईशांत शर्मा टीम के सबसे अनुभवी गेंदबाज हैं, लेकिन उनकी गेंदों में वह धार नजर नहीं आ रही है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. ईशांत 100 से ज्यादा टेस्ट मैच खेल चुके हैं, लेकिन ज्यादा सफलता उन्हें कोहली की कप्तानी में ही मिली. साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्हें एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में टीम में मौजूद दीपक चाहर या नवदीप सैनी को उनकी जगह टीम में शामिल किया जा सकता है.