भारत की हार के सबसे बड़े खलनायक रहे ये खिलाड़ी! बन गए Team India के लिए सिरदर्द

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। टेस्ट सीरीज (Test Series) गंवाने के बाद उम्मीद थी कि भारतीय टीम (Indian Team) वनडे सीरीज की शुरुआत धमाकेदार अंदाज में करेगी, लेकिन नतीज फिर वही. टीम इंडिया (Team India) को पहले वनडे में साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 31 रनों से हार का सामना करना पड़ा है. भारतीय टीम (Indian Team) बल्लेबाजी और गेंदबाजी में बुरी तरीके से फेल नजर आई. टीम इंडिया (Team India) के लिए कई खिलाड़ी ऐसे रहे, जिनका प्रदर्शन बहुत ही खराब रहा और ये खिलाड़ी भारत की हार में सबसे बड़े विलेन बन गए. अगर ये प्लेयर्स अच्छा खेल दिखाते तो टीम इंडिया जीत भी सकती थी.

1. ऋषभ पंत
एक समय पर भारतीय टीम जीत की तरफ बढ़ रही थी. विराट कोहली (Virat Kohli) और शिखर धवन (Shikhar Dhawan) ने शानदार हॉफ सेंचुरी (Half Century) लगाकर टीम को जीत के मुहाने तक पहुंचा दिया था, लेकिन टीम इंडिया (Team India) का मिडिल ऑर्डर (Middle Order) बुरी तरीके से फेल रहा. कोहली-शिखर के आउट होने के बाद रन बनाने का सबसे बड़ा जिम्मा ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर था, लेकिन वह रन बनाने में बिल्कुल विफल रहे. उन्होंने 22 गेंदों में 16 रन बनाए. ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने बहुत ही धीमी गति से बल्लेबाजी की थी.

2. श्रेयस अय्यर
श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) को खतरनाक फॉर्म में चल रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की जगह मौका दिया गया था, लेकिन वो इस मौके को भुनाने में बुरी तरीके से नाकामयाब रहे. श्रेयस अय्यर ने साउथ अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ 17 गेंदों में 17 रन बनाए. जब अय्यर से बड़ी पारी की उम्मीद थी तब वो टीम इंडिया की नाव बीच मंझदार में ही छोड़कर चले गए. ऐसे में अगले मैच में उनका खेलना बहुत ही मुश्किल नजर आ रहा है.

3. भुवनेश्वर कुमार
मैच के बाद कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने खुद माना कि हमारे गेंदबाजों ने 20 रन ज्यादा दिए. भुवनेश्वर कुमार काफी दिनों से अपनी लय में नजर नहीं आ रहे हैं. उनकी गेंदों में वह जादू नहीं दिख रहा है, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. पहले वनडे मैच में भी अफ्रीकी बल्लेबाजों ने भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) की गेंदों पर जमकर रन लुटाए. वह बहुत ही महंगे साबित हुए. भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) ने 10 ओवर में 64 रन दिए और कोई भी विकेट हासिल नहीं कर सके.

4. वेंकटेश अय्यर
वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) आईपीएल 2021 की खोज रहे थे और वह अपने दम पर केकेआर टीम को फाइनल तक ले गए थे, लेकिन वेंकटेश अय्यर (Venkatesh Iyer) साउथ अफ्रीका (South africa) के खिलाफ अपना धमाकेदार प्रदर्शन जारी नहीं रख सके. इस मैच से उन्होंने टीम इंडिया (Team India) के लिए अपना डेब्यू किया है. कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) ने उनसे गेंदबाजी कराई नहीं और बल्लेबाजी में अय्यर कोई बड़ा कमाल दिखा नहीं पाए. वेंकटेश अय्यर 7 गेंदों में सिर्फ 2 रन ही बना सके.