क्रिकेट जगत से आई बेहद बुरी खबर, इस युवा क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

इस खबर को शेयर करें

राजकोट: भारत के पूर्व अंडर-19 कप्तान और सौराष्ट्र की 2019-20 सीजन में रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य अवि बरोट का शुक्रवार को दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया, वह महज 29 साल के थे. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने इस युवा बल्लेबाज के निधन की जानकारी दी.

युवा भारतीय क्रिकेटर का अचानक हुआ निधन

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने मीडिया विज्ञप्ति में कहा, ‘सौराष्ट्र क्रिकेट संघ में हर कोई अवि बरोट असामयिक निधन से स्तब्ध और दुखी है. उनका निधन 15 अक्टूबर 2021 की शाम को दिल का दौरा पड़ने से हुआ.’ अवि बरोट 38 प्रथम श्रेणी मैच, 38 लिस्ट ए मैच और 20 घरेलू टी20 मैच खेल चुके थे.

विकेटकीपर बल्लेबाज थे अवि बरोट

अवि बरोट विकेटकीपर बल्लेबाज थे, जिन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,547 और लिस्ट ए मैचों में 1,030 और टी20 मैचों में 717 रन बनाए थे. वह सौराष्ट्र की रणजी ट्रॉफी जीतने वाली टीम के सदस्य थे, जिसने फाइनल में बंगाल को हराया था. सौराष्ट्र के लिए उन्होंने 21 रणजी ट्राफी मैच, 17 लिस्ट ए और 11 घरेलू टी20 मैच खेले थे.

सौराष्ट्र क्रिकेट संघ ने जताया दुख

बरोट 2011 में भारत की अंडर-19 टीम के कप्तान थे और इस साल के शुरू में सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में गोवा के खिलाफ मैच के दौरान महज 53 गेंद में 122 रन की शानदार पारी खेलकर उन्होंने सबका ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया था. सौराष्ट्र क्रिकेट संघ के अध्यक्ष जयदेव शाह ने बरोट के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, ‘अवि के निधन की खबर काफी स्तब्ध करने वाली और दर्दनाक है. वह काफी अच्छे खिलाड़ी थे. हाल के घरेलू मैचों में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया था.