SRH vs CSK : चेन्नई को ऋतुराज से उम्मीदें, सनराइजर्स हैदराबाद को भी पहली जीत की तलाश

SRH vs CSK: Chennai hopes from Rituraj, Sunrisers Hyderabad also looking for their first win
SRH vs CSK: Chennai hopes from Rituraj, Sunrisers Hyderabad also looking for their first win
इस खबर को शेयर करें

मुंबई. चेन्नई सुपर किंग्स टीम शनिवार को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL-2022) के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद का सामना करेगी. खराब फॉर्म से जूझ रहे ओपनर ऋतुराज गायकवाड़ के प्रदर्शन पर सभी की निगाहें टिकी होंगी. खास बात है कि दोनों ही टीमें अपनी-अपनी पहली जीत की तलाश में हैं. लगातार तीन हार ने नए कप्तान रवींद्र जडेजा पर काफी दबाव बना दिया है. वह उम्मीद करेंगे कि उनके खिलाड़ी सनराइजर्स के खिलाफ वापसी करें. केन विलियमसन की कप्तानी वाली टीम हैदराबाद भी अपने शुरुआती दोनों मुकाबले गंवा चुकी है. मैच दोपहर साढ़े तीन बजे से शुरू होगा.

आईपीएल इतिहास की सबसे चमकदार टीमों में शुमार चेन्नई सुपर किंग्स का यह सत्र अभी तक काफी मुश्किल रहा है जिसमें टीम कई विभागों में जूझ रही है, खास तौर से बल्लेबाजी में. ऋतुराज गायकवाड़ पिछले सीजन के सर्वाधिक रन जुटाने वाले खिलाड़ी रहे थे, लेकिन इस बार वह अपने फुटवर्क से जूझ रहे हैं जिन्होंने अभी तक 0, 1 और 1 रन का योगदान दिया है. इससे सीएसके का टॉप ऑर्डर दबाव में आ गया है.

महाराष्ट्र के इस बल्लेबाज ने 2021 सत्र में 16 मैचों में 635 रन बनाए थे और वह सनराइजर्स के खिलाफ अपनी लय हासिल करने की कोशिश करेगा. अच्छी चीज है कि गायकवाड़ को टीम के कप्तान का समर्थन प्राप्त है. जडेजा ने पिछले मैच के बाद कहा था, ‘हमें गायकवाड़ को आत्मविश्वास देना होगा क्योंकि हम सभी जानते हैं कि वह बहुत ही अच्छे खिलाड़ी हैं. मुझे पूरा भरोसा है कि वह अच्छा करेंगे.’

सीएसके की बल्लेबाजी में काफी अनुभव है लेकिन पंजाब किंग्स के खिलाफ इससे कोई मदद नहीं मिली जिसमें टीम 180 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए महज 126 रन ही बना सकी. रॉबिन उथप्पा ने एक मैच में अर्धशतक जरूर जमाया लेकिन मोईन अली और अंबाती रायुडू अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा सके. कप्तान जडेजा को भी बेहतर प्रदर्शन करना होगा जबकि महेंद्र सिंह धोनी कप्तान ना होने के बावजूद टीम का नेतृत्व करना जारी रखेंगे.

सीएसके के पिछले मैच में शिवम दुबे का अर्धशतक ही टीम के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा और टीम उम्मीद करेगी कि वे ऐसा ही प्रदर्शन जारी रखें. गेंदबाजी में आल राउंडर ड्वेन ब्रावो सीएसके के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं जिन्होंने पंजाब के खिलाफ तीन विकेट झटके थे. ‘डेथ ओवर’ विशेषज्ञ क्रिस जोर्डन (23 रन देकर दो विकेट) के साथ ब्रावो ने रन गति रोकी लेकिन उन्हें अन्य से भी सहयोग की जरूरत होगी. चोटिल पेसर दीपक चाहर और एडम मिल्ने की अनुपस्थिति से सीएसके की योजना प्रभावित हुई है जबकि मुकेश चौधरी नई गेंद से गेंदबाजी करने में जूझ रहे हैं.

सनराइजर्स टीम 2 मौकों पर लक्ष्य का पीछा करने में असफल रही जिससे उसे राजस्थान रॉयल्स के हाथों 61 रन और लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 12 रन से हार का सामना करना पड़ा. गेंदबाजों में – तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार, टी नटराजन, उमरान मलिक, विदेशी खिलाड़ी रोमारियो शेपर्ड और स्पिनर वॉशिंगटन सुंदर – सभी ने विकेट झटके हैं. लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों का बखूबी साथ नहीं दिया.

कप्तान केन विलियमसन अभी तक खुद ही प्रेरणादायी पारी खेलने में विफल रहे हैं. अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी और निकोलस पूरन भी शुरुआत को बड़े स्कोर में नहीं बदल सके हैं. ऐडन मार्कराम और वाशिंगटन सुंदर ने राजस्थान के खिलाफ अच्छी पारियां खेलीं लेकिन लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ लंबे समय तक क्रीज पर नहीं टिक सके.

चेन्नई सुपर किंग्स की पूरी टीम: एमएस धोनी, रवींद्र जडेजा (कप्तान), मोईन अली, ऋतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायुडू, रॉबिन उथप्पा, मिचेल सैंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश थीक्षाणा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीशन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह और मुकेश चौधरी.

सनराइजर्स हैदराबाद की पूरी टीम: केन विलियमसन (कप्तान), अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्कराम, निकोलस पूरन, अब्दुल समद, प्रियम गर्ग, विष्णु विनोद, ग्लेन फिलिप्स, आर समर्थ, शशांक सिंह, वॉशिंगटन सुंदर, रोमेरियो शेफर्ड, मार्को यानसेन, जे सुचित, श्रेयस गोपाल, भुवनेश्वर कुमार, सीन एबॉट, कार्तिक त्यागी, सौरभ तिवारी, फजल फारूकी, उमरान मलिक और टी नटराजन.