कोहली-रोहित की तूफानी पारी में उड़ी श्रीलंका की टीम, गुवाहाटी वनडे में भारत ने दर्ज किया धमाका

Sri Lankan team flew in Kohli-Rohit's stormy innings, India recorded explosion in Guwahati ODI
Sri Lankan team flew in Kohli-Rohit's stormy innings, India recorded explosion in Guwahati ODI
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली। रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम ने श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज में विजयी आगाज किया है। भारत ने मंगलवार को गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में 67 रन से धमाकेदार जीत दर्ज की। भारत ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की शानदार पारी के दम पर 373/7 का विशाल स्कोर खड़ा किया। जवाब में श्रीलंकाई टीम 42 ओवर में 8 के विकेट के नुकसान पर 306 रन ही बना सकी। कप्तान दासुन शनाका ने नाबाद शतक ठोका। भारत के लिए उमरान मलकि ने सर्वाधिक तीन विकेट झटके। मोहम्मद सिराज ने दो शिकार किए। वहीं, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल और हार्दिक पांड्या ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका ने निराशाजनक आगाज किया। ओपनर अविष्का फर्नांडो (5) सस्ते में अपना विकेट गंवा बैठे। कुसल मेंडिस का खाता तक नहीं खुला। चरिथ असलांका (23) बड़ी पारी नहीं खले सके। पाथुम निसांका (72) और धनंजय डिसिल्वा (47) ने चौथे विकेट के लिए 72 रन की साझेदारी कर श्रीलंकाई पारी को संभालने का प्रयास किया। दोनों के आउट होने के बाद दासुन शनाका ने टिककर रन बनाए। उन्होंने 88 गेंदों में नाबाद 108 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 12 चौके और 3 छक्को लगाए। शनाका को कसुन रजिथा का अच्छा साथ मिला। दोनों ने नौवें विकेट के 100 रन की अटूट साझेदारी की। रजिथा ने 19 गेंदों में नाबाद 9 रन बनाए। वनिंदु हसरंगा (16) और चमिका करुणारत्ने (14) का बल्ला नहीं चला। दुनिथ वेलालागे शून्य पर आउट हुए।

इससे पहले, टॉस गंवाकर बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने शानदार शुरुआत की। रोहित शर्मा और शुभमन गिल ने पहले विकेट के लिए 143 रन की साझेदारी की। रोहित ने 67 गेंदों में 83 जबकि गिल ने 60 गेंदों में 70 रन बनाए। दोनों के आउट होने के बाद कोहली ने टिककर बल्लेबाज की। उन्होंने श्रेयस अय्यर (24 गेंदों में 28) के साथ तीसरे विकेट के लिए 40 और केएल राहुल के संग चौथे विकेट लिए 90 रन की साझेदारी की। राहुल ने 29 गेंदों में 39 रन जोड़े।

हार्दिक पांड्या (12 गेंदों में 14) और अक्षर पटेल (9 गेंदों में 9) कुछ खास कमाल नहीं दिखा सके। कोहली सातवें खिलाड़ी के रूप में पवेलियन लौटे। उन्हें कसुन रजिथा ने 49वें ओवर में विकेटकीपर कुसल मेंडिस के हाथों लपकवाया। कोहली ने 87 गेंदों में 12 चौकों और 1 छक्के के दम पर 113 रन बनाए। मोहम्मद शमी (3*) और मोहम्मद सिराज (7*) नाबाद रहे। श्रीलंका के लिए रजिथा ने सबसे ज्यादा तीन विकेट चटकाए। दिलशान मदुशंका, चमिका करुणारत्ने, दासुन शनाका और धनंजय डिसिल्वा ने एक-एक शिकार किया।