मुजफ्फरनगर में चौधरी जगबीर सिंह की हत्याकांड में कडी अपडेट, नरेश टिकैत पेश, नवनीत सिकेरा के बयान दर्ज

Stringent updates in the murder case of Chaudhary Jagbir Singh in Muzaffarnagar, Naresh Tikait presented, Navneet Sikera's statement recorded
Stringent updates in the murder case of Chaudhary Jagbir Singh in Muzaffarnagar, Naresh Tikait presented, Navneet Sikera's statement recorded
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर में 20 वर्ष पूर्व राष्ट्रीय किसान मोर्चा अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह हत्याकांड के मामले में एडीजी नवनीत सिकेरा ने गुरुवार को कोर्ट में पेश होकर बयान दर्ज कराए। इस मामले में हत्यारोपी और भारतीय किसान यूनियन अध्यक्ष चौधरी नरेश टिकैत भी कोर्ट में पेश हुए।

चौ. जगबीर सिंह हत्याकांड में बचाव पक्ष की ओर से तलब कराए गए प्रदेश के अपर पुलिस महानिदेशक नवनीत सिकेरा कोर्ट में उपस्थित हुए और उनके बयान दर्ज किए गए। बचाव पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता अनिल जिंदल, वादी पक्ष की ओर से वरिष्ठ अधिवक्ता ठाकुर दुष्यंत सिंह व योगेंद्र पंवार ने पैरवी की। अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 5 अशोक कुमार ने बहस के लिए 7 फरवरी नियत की है।

हत्याकांड के दिन ही नवनीत सिकेरा ने एसएसपी मुज़फ्फरनगर के रूप में चार्ज लिया था। मामले की जांच के दौरान सीबीसीआईडी ने उनके बयान लिए थे। उस आधार पर आरोपी नरेश टिकैत का नाम निकाल दिया गया था। लेकिन बाद में कोर्ट ने उन्हें मामले में तलब कर लिया था।

अभियोजन के अनुसार सितंबर 2003 को थाना भौराकलां के ग्राम अहलवालपुर में राष्ट्रीय किसान मोर्चा के अध्यक्ष चौधरी जगबीर सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। उनके बेटे पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने नरेश टिकैत, राजीव व परवीण को नामजद किया था। सुनवाई के चलते आरोपी राजीव और प्रवीण की मौत हो गई थी।