मध्य प्रदेश में तेज आंधी-पानी, BSNL का टावर गिरा, 3 घायल; जारी हुआ बारिश का अलर्ट

Strong thunderstorm in Madhya Pradesh, BSNL tower collapses, 3 injured; rain alert issued
Strong thunderstorm in Madhya Pradesh, BSNL tower collapses, 3 injured; rain alert issued
इस खबर को शेयर करें

भोपाल: मध्य प्रदेश में कुछ दिनों के अंतराल पर रुक-रुक कर हो रही बारिश ने भीषण गर्मी से राहत दी है। सूबे के कुछ हिस्सों में शुक्रवार को तेज आंधी तूफान के साथ बारिश हुई। बुरहानपुर में तेज आंधी तूफान के चलते जिला बीएसएनएल कार्यालय पर लगा टावर गिर गया जिससे एक मकान और दुकानों को नुकसान पहुंचा है। हादसे में तीन लोग घायल हुए हैं। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है। मौसम विभाग की मानें तो सूबे में शनिवार को भी मौसम खराब रहेगा। खासकर पूर्वी मध्य प्रदेश में बारिश के आसार बन रहे हैं। इस दौरान तेज रफ्तार आंधी भी चल सकती है।

बुरहानपुर में आए तेज आंधी तूफान में शनवारा स्थित बीएसएनएल मुख्य कार्यालय की छत पर लगा टावर आंधी के कारण अचानक गिर पड़ा। टावर गिरने से बीएसएनएल कार्यालय के पीछे गोटिया पीर क्षेत्र स्थित शाह एन्ड शाह, बादशाह स्टील एवं अन्य लोहा मटेरियल की दुकानों को काफी नुकसान हुआ। एक मकान भी टावर की जद में आ गया जिससे उसमें रह रहे 3 लोग हुए घायल हो गए। घायलों में एक बच्चा भी शामिल है। सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

एक दुकान संचालक राजेश लधाराम ने बताया कि टावर गिरने से उनका पूरा गोदाम ढह गया। एक मकान पर भी टावर का कुछ हिस्सा गिरा है जिसमें तीन लोग घायल हो गए। निगम में उपनेता प्रतिपक्ष अमर यादव ने कहा कि प्रशासन से मांग है कि पीड़ितों को उचित मुआवजा दिया जाए। साथ ही शहर में लगे सभी टावरों की जांच कराई जाए ताकि ऐसी घटना दोबारा ना हो। टावर गिरने की घटना का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है जो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है।

मौसम विभाग की मानें तो इस पूरे हफ्ते सूबे में रुक रुक कर छिटपुट बारिश होती रहेगी। शनिवार से पश्चिमी विक्षोभ के आगे बढ़ने से सूबे के सात संभागों में कहीं-कहीं हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। इन संभागों में नर्मदा पुरम, भोपाल, सागर, ग्वालियर, चंबल और जबलपुर संभाग शामिल हैं। सूबे के उत्तरी हिस्से में 5 जून तक छिटपुट बारिश के आसार बन रहे हैं। मौसम विज्ञानियों का कहना है कि इस दौरान वज्रपात और तेज गति से हवाएं चल सकती हैं। आलम यह है कि सूबे के कुछ हिस्सों में भीषण गर्मी पड़ रही है तो कुछ इलाकों में बारिश से मौसम सुहावना बना हुआ है।