औरैया में शिक्षक की पिटाई से छात्र की मौत, भीड़ ने पुलिस की गाड़ी में लगाई आग, पथराव

Student dies due to beating of teacher in Auraiya, mob sets fire to police car, stone pelting
Student dies due to beating of teacher in Auraiya, mob sets fire to police car, stone pelting
इस खबर को शेयर करें

औरैया। यूपी के औरैया में 10वीं में पढ़ने वाले एक दलित छात्र की स्कूल में शिक्षक ने कथित तौर पर पिटाई कर दी. इससे छात्र की तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद छात्र को इलाज के लिए अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई. इस घटना के बाद शहर में भारी बवाल हो गया.

गुस्साई भीड़ ने पुलिस पर पथराव करने के साथ ही गाड़ी में आग लगा दी. छात्र की मौत की घटना को लेकर शिकायत मिलने पर पुलिस ने अचल्दा थाने में केस दर्ज कर लिया. आरोपी शिक्षक की गिरफ्तारी के लिए टीमें बनाई गई हैं.

जानकारी के अनुसार, औरैया अछल्दा थाना क्षेत्र बेसौली निवासी राजू दोहरे का पुत्र निखिल दसवीं का छात्र था. निखिल स्कूल में पढ़ने गया, तो उसके टीचर अश्वनी सिंह ने 7 सितंबर 2022 को किसी गलती को लेकर बुरी तरह पीट दिया. इससे उसकी तबीयत बिगड़ गई. इसके बाद छात्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया.

छात्र के इलाज में आरोपी टीचर ने भी मदद की. इसके बाद 24 सितंबर को छात्र के पिता राजू दोहरे ने शिक्षक के खिलाफ बच्चे की पिटाई करने, इलाज में सहयोग न करने, जातिसूचक शब्दों का इस्तेमाल कर अपमानित करने का आरोप लगाते हुए केस दर्ज कराया.

इसके बाद छात्र को इलाज के लिए एक अन्य अस्पताल में ले जाया गया. वहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. इधर छात्र की मौत की जानकारी होने के बाद लोग आक्रोशित हो गए. सड़कों पर उतरकर प्रदर्शन किया और नारेबाजी की. सूचना पर पहुंची पुलिस पर भी जमकर पथराव किया.

इस दौरान भीड़ इतनी ज्यादा उग्र हो गई कि पुलिस की गाड़ी को आग के हवाले कर दिया. इस घटना की जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक ने कहा कि मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच कर आरोपी के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.