मोबाइल गेम के चक्कर में ऐसी फंस गई लड़की, जान देकर ही छूटा पीछा

Such a girl got trapped in the affair of mobile game, left the chase after giving her life
Such a girl got trapped in the affair of mobile game, left the chase after giving her life
इस खबर को शेयर करें

मथुरा: मथुरा के थाना हाईवे क्षेत्र में हुए सोनम हत्याकांड में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। किशोरी और मुजफ्फरनगर के रहने वाले आरोपी युवक की दोस्ती तीन साल पहले लूडो एप पर हुई थी। इन तीन साल में दो बार किशोरी और आरोपी युवक की मुलाकात नोएडा में हुई थी। इसकी जानकारी किशोरी के परिजनों को हुई तो उन्होंने किशोरी पर अंकुश लगा दिया। इसकी भनक आरोपी युवक को लगी तो वह किशोरी की मां से मिलने मुजफ्फरनगर से मथुरा आ गया था। यहां आकर उसने किशोरी की हत्या कर दी। किशोरी की मां पर चाकू से कई वार किए, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। उसका उपचार चल रहा है। आरोपी ने खुद भी चाकू मारकर आत्महत्या की कोशिश की थी। पुलिस की जांच और पूछताछ में कई चौंकाने वाली जानकारियां सामने आई हैं।

एसपी सिटी मार्तंड प्रकाश सिंह ने बताया कि लूडो एप पर ऑनलाइन लूडो खेली जाती है। तीन साल पहले इस खेल में मुजफ्फरनगर के गांव कुंकड़ा, मंडी निवासी अवि उर्फ शिवम कश्यप की पहचान थाना हाईवे के नगला बोहरा निवासी सोनम से हुई। खेल-खेल में दोनों में दोस्ती हो गई। दोनों की नजदीकियां बढ़ीं तो नोएडा में दो बार किशोरी और युवक की मुलाकात भी हुई। इसकी जानकारी होने पर परिजनों ने किशोरी पर अंकुश लगा दिया।

एसपी सिटी ने बताया कि आरोपी युवक किशोरी की मां सुनीता से मिलने के लिए मुजफ्फरनगर से ट्रेन में सवार होकर 19 जून को मथुरा पहुंचा था। उसने चाकू मुजफ्फरनगर से खरीदा था। इसी चाकू से उसने किशोरी की हत्या कर दी। उसकी मां को घायल कर दिया। आरोपी ने खुद भी आत्महत्या का प्रयास किया। उसका आगरा के एसएन मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है, जबकि किशोरी की मां की हालत चिंताजनक बनी हुई है। हालत सही होने पर पूछताछ की जाएगी।

सोशल मीडिया और विभिन्न एप के जानकार राजेंद्र सिंह ने बताया कि आजकल कई ऑनलाइन गेमिंग एप हैं, जिनमें युवा पीढ़ी फंसती जा रही है। मोबाइल पर आनॅलाइन गेम्स खेलने वाली यह युवा पीढ़ी किस तरफ जा रही है, इसका ख्याल परिजनों को रखना चाहिए।

राजेंद्र सिंह ने बताया कि ऑनलाइन गेम खेलने वालों की हरकतों में बदलाव दिख जाता है। युवा पीढ़ी की हरकतों पर परिवार को नजर रखनी चाहिए। घर का बच्चा कहां जा रहा है और क्या कर रहा है। सावधान रहते हुए कड़ी नजर रखी जाएगी तो ऐसी सनसनीखेज वारदात से बचा जा सकता है। इसके लिए एहतियात बरतने की जरूरत है।