IPL में Mohammed Shami के नाम जुड़ा ऐसा रिकॉर्ड, जो किसी ने सोचा भी नहीं होगा

Such a record in the name of Mohammed Shami in IPL, which no one could have imagined
Such a record in the name of Mohammed Shami in IPL, which no one could have imagined
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: Indian Premier League 2022 के दौरान गुजरात टाइटन्स के तेज गेंदबाज Mohammad Shami के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हुआ है, जिसके बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा। आईपीएल के इतिहास में अभी तक कोई भी ऐसा खिलाड़ी नहीं है, जिसने सीजन के सभी मैच खेले हों और उसे पूरे सीजन में कभी बल्लेबाजी करने के लिए नहीं उतरना पड़ा हो। शमी के नाम अब यह अनोखा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। पूरे सीजन के दौरान गुजरात टाइटन्स की ओर से शमी ने कुल 16 मैच खेले, लेकिन इस दौरान उन्हें एक बार भी बल्लेबाजी करने के लिए उतरने की जरूरत नहीं पड़ी।

एक मैच में हालांकि गुजरात टाइटन्स ने नौ विकेट गंवाए थे, लेकिन 9वां विकेट आखिरी गेंद पर गिरा था, तो ऐसे में शमी को बल्लेबाजी के लिए नहीं आना पड़ा था। गुजरात टाइटन्स ने अपने डेब्यू सीजन में ही आईपीएल खिताब पर कब्जा जमा लिया। हार्दिक पांड्या की कप्तानी वाली यह टीम पूरे सीजन में शानदार फॉर्म में नजर आई। लीग राउंड के दौरान गुजरात टाइटन्स ने 14 में से 10 मैच जीतकर सबसे पहले प्लेऑफ का टिकट कटाया था।

क्या अगले सीजन में CSK में वापसी चाहते हैं रैना, ट्वीट से मचा हंगामा
इसके बाद पहला क्वॉलिफायर मैच जीतकर फाइनल में भी सबसे पहले पहुंचने वाली टीम गुजरात टाइटन्स ही रही। पूरे सीजन में गुजरात टाइटन्स की टीम एक बार भी ऑलआउट नहीं हुई। लीग राउंड के दौरान कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ खेले गए मैच में गुजरात ने 20 ओवर में 9 विकेट पर 156 रन बनाए थे और वह मैच भी आठ रनों से अपने नाम कर लिया था।