पति को जान से मारने की कोशिश करने वाली इस एक्ट्रेस का ऐसे बर्बाद हुआ करियर, अब कहां है कोई नहीं जानता

वेटरन एक्ट्रेस रंजीता (Ranjeeta) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 22 सितंबर, 1956 को पंजाब में हुआ था। रंजीता ने अपने जमाने की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने दौर के हर सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर की। वहीं, उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के साथ पसंद की गई।

Such a ruined career of this actress who tried to kill her husband, no one knows where she is now
Such a ruined career of this actress who tried to kill her husband, no one knows where she is now
इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: वेटरन एक्ट्रेस रंजीता (Ranjeeta) आज अपना 66वां जन्मदिन मना रही है। उनका जन्म 22 सितंबर, 1956 को पंजाब में हुआ था। रंजीता ने अपने जमाने की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया। उन्होंने अपने दौर के हर सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर की। वहीं, उनकी जोड़ी सबसे ज्यादा मिथुन चक्रवर्ती (Mithun Chakraborty) के साथ पसंद की गई। अपनी फिल्मों के साथ रंजीता अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी खूब सुर्खियों में रही। कहा जाता है कि वे अपने पति के साथ खूब मारपीट करती थी। रिपोर्ट्स की मानें तो पति से उनका इतना ज्यादा पंगा हो गया था कि उन्हें जान मारने फ्लैट की चौथी मंजिल से धक्का तक देने की कोशिश की थी। हालांकि, बाद में उनकी पर्सनल लाइफ में सब ठीक हो गया। बात आज की करें तो रंजीता गुमनाम जिंदगी बरस कर रही है। नीचे पढ़ें रंजीता की जिंदगी से कुछ अनसुनी बातें और कैसे बर्बाद हुआ था उनका करियर…

कुछ रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि रंजीता अपने पति के साथ मारपीट किया करती थी। यही नहीं, उन्होंने पति को चौथे माले थक्का देकर मारने तक की कोशिश की थी। इस हादसे के बाद उनके पति पुलिस के पास मदद के लिए पहुंचे थे।

कहा जाता है कि रंजीता अपने बेटे स्काई के साथ मिलकर पति को प्रताड़ित करती थी। रंजीता के पति राज मसंद ने पुणे पुलिस में शिकायत की भी थी। पुलिस के हस्तक्षेप के बाद फैमिली में सबकुछ ठीक होने की बात सामने आई थी।

कुछ रिपोर्ट्स की कहा गया कि रंजीता और राज मसंद के बीच का विवाद बेटे के कारण शुरू हुआ था। हालांकि, अब उनका बेटा अमेरिका में पढ़ाई करने के बाद फिलहाल बिजनेस कर रहा है।

बता दें कि रंजीता ने अपने करियर की शुरुआत 70 के दशक में की थी। वे पहली बार 1976 में आई फिल्म लैला मजनू में नजर आई थी। इस फिल्म में उनके हीरो ऋषि कपूर थे। फिल्म तो हिट रही है इसके गाने भी सुपरहिट रहे। कोई पत्थर से न मारे मेरे दीवाने को… को जैसे गाने आज भी गुनगुनाएं जाते है।

कहा जाता है कि अपनी पहली ही फिल्म में ऋषि कपूर के साथ स्क्रीन शेयर पर वे बेहद खुश थी, इसकी वजह ये थी कि ऋषि की इससे पहले फिल्म बॉबी रिलीज हो चुकी थी, जो ब्लॉकबस्टर साबित हुई थी। इस फिल्म ने ऋषि को रातोंरात स्टार बना दिया था।

खबरों की मानें तो चाहे रंजीता के खाते में ज्यादा हिट फिल्में न हो लेकिन उन्होंने इंडस्ट्री में अपनी अच्छी खासी पहचान बना ली थी। उन्होंने अमिताभ बच्चन से लेकर सचिन, मिथुन चक्रवर्ती, ऋषि कपूर, विनोद खन्ना, राजेश खन्ना, सुनील दत्त, संजीव कुमार, शत्रुघ्न सिन्हा जैसे स्टार्स के साथ काम किया।

कहा जाता है कि रंजीता थोड़ी तुनक मिजाज की थी। इसके साथ ही वे नए दौर के हिसाब से खुद को ढालना नहीं चाहती थी। मेकर्स की डिमांड के अनुसार उन्हें काम करना पसंद नहीं था और इसी वजह से वह करियर में पिछड़ गई। फिर धीरे-धीरे उन्हें फिल्में मिलना भी बंद हो गई। वे आखिरी बार 2012 में आई फिल्म जिंदगी तेरे नाम में नजर आई थी।