प्रेमिका के साथ जंगल में ले जाकर कर दी ऐसी हैवानियत, पुलिस भी कांप गई

Such cruelty was done by taking him to the forest with his girlfriend, the police also trembled
Such cruelty was done by taking him to the forest with his girlfriend, the police also trembled
इस खबर को शेयर करें

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जनपद के बढ़ापुर में 20 दिन पहले लापता हुई छात्रा का शव पुलिस ने प्रेमी की निशानदेही पर बरामद कर लिया। प्रेमी ने छात्रा की हत्या कर शव को छिपा दिया था। शनिवार को गिरफ्तारी के दौरान पूछताछ में वह बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा लेकिन आखिरकार टूट गया और पुलिस को सारा सच बता दिया।

आरोपी प्रेमी ने बताया कि छात्रा और उसके बीच कई साल से प्रेम-प्रसंग चल रहा था। प्रेमिका शादी करना चाहती थी लेकिन वह नहीं चाहता था। प्रेमिका को इस बात का अंदाजा भी नहीं था कि जिसे वह इतना चाहती है, जिससे शादी कर घर बसाना चाहती है वही प्रेमी उसकी जान ले लेगा। प्रेमी बहाने से पहले प्रेमिका को होटल ले गया जहां दोनों के बीच शादी को लेकर खूब झगड़ा हुआ। इसके बाद प्रेमी ने शादी की झूठी दिलासा देकर प्रेमिका की हत्या कर डाली। इस खौफनाक वारदात का सच जानकर हर कोई हैरान रह गया।

चार जून से लापता छात्रा ज्योति (19) की उसके प्रेमी ने ही हत्या कर शव नदी किनारे गड्ढा खोदकर दबा दिया। पुलिस ने उसके प्रेमी प्रवीण को गिरफ्तार कर, उसकी निशानदेही पर थाना रेहड़ के गांव अठवारियोवाला के पास पीली नदी से ज्योति का शव बरामद कर लिया है।

ज्योति बढ़ापुर के मोहल्ला नौमी निवासी जयपाल सिंह की पुत्री थी और चार जून को आरएसएम कालेज धामपुर पढ़ने गई थी, तब से घर नहीं लौटी थी। उसके पिता ने 12 जून को थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी।

पुलिस ने अठवारियोवाला निवासी प्रवीण को हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने बताया कि वह चार जून को बाइक से उसे जसपुर उत्तराखंड के एक होटल में ले गया था। वहां छात्रा ने उस पर शादी के लिए दबाव बनाया। यहां दोनों के बीच खूब कहासुनी हुई। इसके बाद वह उसे लेकर अपने गांव पहुंचा और भाई व दोस्त की मदद से उसकी गला दबाकर हत्या कर दी।

शुरुआत में प्रवीण बार-बार बयान बदलकर पुलिस को गुमराह करता रहा, लेकिन बाद में वह टूट गया। उसने बताया कि ज्योति होटल में शादी के लिए दबाव बना रही थी, जब वह जिद पर अड़ गई तो उसे शादी करने की झूठी दिलासा दी और उसे शादी करने के नाम पर अपने गांव ले गया। उसने गांव के बाहर अपने भाई और दोस्त को बुलाया, इसके बाद उसकी गला दबाकर हत्या कर दी और शव नदी के किनारे दबा दिया।

बढ़ापुर के मोहल्ला नौमी निवासी जयपाल सिंह ने 12 जून को थाने में दर्ज कराई गुमशुदगी में कहा था कि उसकी पुत्री ज्योति (19) चार जून को आरएसएम कालेज धामपुर पढ़ने गई थी, तब से घर नहीं लौटी। पुलिस सर्विलांस के सहारे युवती का पता लगाने में लगी थी। इस दौरान कॉल डिटेल के आधार पर पुलिस ने ग्राम अठवारियोवाला निवासी प्रवीण को हिरासत में लिया और उसकी निशानदेही पर थाना रेहड़ क्षेत्र में स्थित उसके गांव के पास पीली नदी में दबाया गया ज्योति का शव बरामद कर लिया।

पुलिस के अनुसार पकड़े गए प्रवीण ने पुलिस पूछताछ में बताया है कि उसका ज्योति के घर भी आना-जाना था और उसका ज्योति के साथ प्रेम-प्रसंग चल रहा था। चार जून को वह अपनी बाइक से ज्योति को जसपुर (उत्तराखंड) के एक होटल में लेकर गया था। वहां पर दोनों के बीच शादी करने को लेकर विवाद हुआ था।

युवती का शव मिलने पर एसपी पूर्वी ओमवीर सिंह, सीओ नगीना सुमित शुक्ला, सीओ अफजलगढ़ शुभ सूचित, प्रशिक्षु सीओ भरत कुमार सोनकर ने थाना बढ़ापुर और रेहड़ पुलिस के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। बढ़ापुर थानाध्यक्ष अनुज कुमार तोमर का कहना है कि पकड़े गए युवक से पूछताछ की जा रही है। वारदात में साथ देने वाले दोस्त और भाई की भी तलाश की जा रही है।