मुजफ्फरनगर में हाईटेंशन लाइन से लाखों का गन्ना जला, ढाई लाख की फसल जलकर राख

Sugarcane worth lakhs burnt in Muzaffarnagar, crops worth two and a half lakh burnt to ashes
Sugarcane worth lakhs burnt in Muzaffarnagar, crops worth two and a half lakh burnt to ashes
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर. मुजफ्फरनगर के गांव पुरबालियान में एचटी लाइन में हुए फॉल्ट से गन्ने की खड़ी फसल ने आग पकड़ ली। देखते ही देखते लाखों रुपए के ईंख की फसल जलकर खाक हो गई। मौके पर पहुंचे किसानों ने आग बुझाने का काफी प्रयास किया। किसान ने मुआवजे की मांग की है।

मंसूरपुर थाना क्षेत्र के गांव पुरबालियान निवासी किसान मौसम ने गांव के समीप अपनी जमीन के करीब 12 बीघा भाग में ईख की फसल बोई हुई है। उन्हें जानकारी मिली की उनकी ईंख की फसल में आग लग गई है। वह अन्य गांव वालों को लेकर मौके पर पहुंचे और आग बुझाने का प्रयास शुरू किया।

बताया जाता है कि काफी तेज हवा चलने के कारण खेतों के बीच से होकर गुजर रही HT लाइन में फाल्ट हो गया। जिस से निकली चिंगारी गन्ने के खेत में गिरी और उसने आग पकड़ ली। जिससे उनका गन्ने का खेत धू धू कर जल उठा।

12 बीघा फसल जलकर हुई राख

आसपास खेतों पर काम कर रहे किसानों और गांव वालों ने पहुंचकर आग बुझाने का काफी प्रयास किया। अब तक 12 बीघा का गन्ने का खेत जलकर राख हो चुका था। बताया कि आग में झुलसी गन्ने की कुछ फसल को काटकर चीनी मिल भेजा जा रहा है। मौसम के अनुसार उन्हें ढाई लाख से अधिक रुपए का नुकसान पहुंचा है। गरीब किसान ने जिला प्रशासन से मुआवजे की मांग की है।