सूर्य-शनि की युति इन राशि वालों के जीवन में मचाएगी हड़कंप, मुश्किल भरा होगा ये समय

Sun-Saturn conjunction will create chaos in the lives of these zodiac signs, this time will be difficult
Sun-Saturn conjunction will create chaos in the lives of these zodiac signs, this time will be difficult
इस खबर को शेयर करें

Surya Gochar 2023: सूर्य हर माह अपनी राशि परिवर्तन करता है. सूर्य का राशि परिवर्तन कुछ राशि वालों के लिए शुभ तो कुछ के लिए अशुभ साबित होता है. 13 फरवरी 2023 को सूर्य मकर राशि से निकलकर कुंभ राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं. बता दें कि कुंभ शनि की स्वराशि है और शनि पहले ही अपनी स्वराशि कुंभ में विराजमान है. ऐसे में दो दुश्मन ग्रहों का एक साथ होना कुछ राशि के जातकों के लिए मुश्किलें पैदा कर सकता है.

कुंभ राशि
बता दें कि शनि 17 जनवरी को कुंभ में प्रवेश कर चुके हैं और 13 फरवरी को सूर्य भी कुंभ में प्रवेश कर जाएंगे. इस दौरान कुंभ राशि वालों के लिए समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं. इस राशि में ही युति होने के कारण सबसे ज्यादा नकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि के जातकों पर पड़ेगा. नया काम शुरू करने की सोच रहे जातक अभी थोड़ा समय आराम करें. ये समय नए काम के लिए सही नहीं है. अपनी सेहत का खास ख्याल रखें. दांपत्य जीवन में तनाव हो सकता है.

वृश्चिक राशि
दो दुश्मन ग्रहों का एक साथ होना वृश्चिक राशि वालों के लिए भी भारी रहेगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस दौरान माता के स्वास्थ्य का खास ख्याल रखना होगा. इन राशि के जातकों पर इस समय शनि की ढैय्या चल रही है. ऐसे में मानसिक परेशानी हावी हो सकती हैं. व्यापार में घाटा होने की पूरी संभावना है. ऐसे में सोच समझ कर ही फैसले लें. कार्यस्थल पर वरिष्ठों से संबंधों में खटास आ सकती है. ऐसे में ध्यान से रहने की जरूरत है.

सिंह राशि
13 फरवरी को होने वाला सूर्य गोचर सिंह राशि वालों के लिए अशुभ फलदायी रहेगा. इस दौरान वैवाहिक जीवन और पार्टनरशिप पर खासा प्रभाव देखने को मिलेगा. बता दें कि दोनों ग्रहों की युति का प्रभाव आपके लग्न पर पड़ने वाला है ऐसे में वैवाहिक जीवन में तनाव की स्थिति रहेगी. इतना ही नहीं, व्यक्ति को इस दौरान सेहत का भी खास ख्याल रखना होगा. वहीं, अगर किसी नए काम की शुरुआत करने की सोच रहे हैं, तो थोड़े समय के लिए टाल देने में ही भलाई है.

कर्क राशि
ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कर्क राशि वालों के सूर्य-शनि की युति मुश्किलें पैदा कर सकती है. बता दें कि इन दोनों के ग्रहों के मिलने से कर्क राशि के जातकों के धन पर इसका प्रभाव पड़ेगा. इस दौरान शनि ढैय्या का फल देंगे. वहीं, इस अवधि में इन जातकों को चोट लग सकती है. ऐसे में संभलकर गाड़ी चलाएं. वाणी को मधुर रखने की सलाह दी जाती है. ज्योतिष अनुसार इस दौरान व्यापार वर्ग से जुड़े लोग पैसों का लेन-देन करते समय खास सावधानी बरतें. वाद-विवाद से खुद को दूर रखें.