2 शादियां कर चुकीं सुनिधि चौहान, दोनों बार पति 14 साल बड़े, पहली शादी सिर्फ 18 की उम्र में मुस्लिम शख्स से की

पॉपुलर सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) 39 साल की हो गई हैं।14 अगस्त 1983 को नई दिल्ली में जन्मी सुनिधि चौहान जितनी अपनी शानदार आवाज़ के लिए जानी जाती हैं, उतनी ही पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं।

Sunidhi Chauhan, who has done 2 marriages, both times her husband is 14 years older, first married a Muslim man at the age of 18 only.
Sunidhi Chauhan, who has done 2 marriages, both times her husband is 14 years older, first married a Muslim man at the age of 18 only.
इस खबर को शेयर करें

पॉपुलर सिंगर सुनिधि चौहान (Sunidhi Chauhan) 39 साल की हो गई हैं।14 अगस्त 1983 को नई दिल्ली में जन्मी सुनिधि चौहान जितनी अपनी शानदार आवाज़ के लिए जानी जाती हैं, उतनी ही पर्सनल लाइफ को लेकर चर्चा में रहती हैं। उन्होंने दो बार शादी की है और खास बात यह है कि दोनों बार उनके पति की उम्र उनसे लगभग 14 साल ज्यादा रही। सुनिधि के जन्मदिन पर हम आपको उनकी पर्सनल लाइफ से जुड़ी बातें बताते हैं। जानिए कौन था वह 14 साल बड़ा मुस्लिम एक्टर, जिससे 18 की उम्र में सुनिधि ने पहली शादी की थी….

सुनिधि चौहान ने 18 साल की उम्र में जिस मुस्लिम शख्स से शादी की, उनका नाम है बॉबी खान। बॉबी मशहूर कोरियोग्राफर और डायरेक्टर अहमद खान के भाई और खुद भी कोरियोग्राफर हैं। सुनिधि और बॉबी की नजदीकियां सॉन्ग ‘पहला नशा’ के सेट पर बढ़ी थीं।

सुनिधि का परिवार उनकी शादी बॉबी से कराने को तैयार नहीं था। इसकी दो वजह थीं। एक तो बॉबी सुनिधि से 14 साल बड़े थे और दूसरी वजह यह कि वे अलग धर्म से थे। हालांकि, 2002 में सुनिधि ने परिवार के खिलाफ जाकर बॉबी से शादी कर ली और उनके साथ रहने लगीं। लेकिन यह शादी सालभर भी नहीं चली।

दोंनों में मतभेद होने लगे और 2003 में उन्होंने अपना रिश्ता ख़त्म करने का फैसला ले लिया। सुनिधि ने एक बातचीत में अपने टूटे रिश्ते के बारे में कहा था कि वे और बॉबी जिंदगी में अलग-अलग चीजें पाना चाहते थे।

बताया जाता है कि जिस वक्त बॉबी से सुनिधि का रिश्ता टूटा, तब उनके पास रहने के लिए जगह नहीं थी। ऐसे में अन्नू कपूर और उनकी पत्नी ने उन्हें सहारा दिया और अपने घर में रहने की जगह दी।

बॉबी से तलाक के बाद लगभग 10 साल तक सुनिधि ने करियर पर फोकस किया और फिर उन्हें एक बार और प्यार हुआ। उन्होंने 2012 में अपने पुराने दोस्त और संगीतकार हितेश सोनिक से शादी कर ली। शादी के 6 साल बाद 2018 में उन्होंने बेटे तेग को जन्म दिया।

सुनिधि और हितेश के रिश्ते में दरार की खबर अक्सर आती रही है। 2021 में सुनिधि ने एक बातचीत में इस बात की पुष्टि की थी कि उनके और हितेश के रिश्ते में दरार आ गई थी। हालांकि, अब सबकुछ ठीक है।

सुनिधि चौहान के करियर की बात करें तो वे तब 4 साल की थीं, जबसे गाने गा रही हैं। उन्होंने 11 साल की उम्र में फिल्म ‘शास्त्र’ के गाने ‘लड़की दीवानी’ से की थी। इसमें उनके को-सिंगर उदित नारायण थे।

सुनिधि ने बाद में ‘मस्त’, ‘मिशन कश्मीर’, ‘अजनबी’, ‘सुर : द मेलोडी ऑफ़ लाइफ’, ”मुन्नाभाई एमबीबीएस’ और ‘ओमकारा’ जैसी फिल्मों में शानदार गाए गए। उन्होंने टीवी पर ‘इंडियन आइडल’ के 5वें और 6ठे सीजन को जज किया है। वे ‘द वॉइस’ की कोच, ‘द रीमिक्स’ और ‘दिल है हिंदुस्तानी सीजन 2’ की जज भी रह चुकी हैं।