Sunil Dutt ने मौत से ठीक पहले इस शख्स को भेजा था लेटर, लिखी थी ये बात

Sunil Dutt Death Anniversary : जिस दोस्त को जिंदगी में कभी विश नहीं किया, उन्हें आखिरी पल में याद करते हुए इस तरह का पत्र भेजना सभी के लिए हैरानी का विषय था.

Sunil Dutt sent a letter to this person just before his death, wrote this
Sunil Dutt sent a letter to this person just before his death, wrote this
इस खबर को शेयर करें

आज बॉलीवुड एक्टर सुनील दत्त (Sunil Dutt) की पुण्यतिथी है. हिंदी फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज एक्टर और सफल फिल्म निर्माता सुनील दत्त का 25 मई, 2005 को मुंबई में दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया था. यह बात काफी कम लोगों को पता है कि सुनील ने निधन से कुछ घंटे पहले अभिनेता परेश रावल को एक पत्र लिखा था. आपको बता दें, सुनील दत्त के निधन के 8 साल बाद रिलीज हुई फिल्म ‘संजू’ में परेश रावल ने उनकी भूमिका निभाई थी. इस दौरान उन्होंने सुनील दत्त के इस लेटर के बारे में दिलचस्प खुलासा भी किया था.

दरअसल, परेश रावल पूरी तरह से आश्चर्य चकित हो गए थे, जब उन्हें पता चला कि उनके जन्मदिन से 5 दिन पहले सुनील दत्त ने उन्हें जन्मदिन की शुभकामनाएं दी थीं. हालांकि, यह लेटर लिखने के कुछ घंटे बाद ही उन्होंने दुनिया को अलविदा कहा था. ‘द इंडियन एक्सप्रेस’ से बातचीत में परेश ने कहा था कि 25 मई को जब उन्हें सुनील दत्त की दुखद मौत की खबर मिली, तो उन्होंने अपनी पत्नी (स्वरूप संपत) को फोन करके बताया कि उन्हें देर हो जाएगी.

हैरान रह गए थे परेश रावल
परेश रावल ने आगे बताया कि, “जब मैंने उनसे कहा कि मुझे देर हो जाएगी, तब उन्होंने मुझे बताया कि सुनील दत्त का आपके लिए एक पत्र है. मैंने उनसे पूछा कि ‘पत्र में क्या है’ और उन्होंने कहा कि ‘यह आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं देने के लिए है.’ मैंने उनसे कहा कि “मेरा जन्मदिन 30 मई को है, जो पांच दिन दूर है.’ लेकिन मेरी पत्नी ने कहा कि पत्र तुम्हारे लिए है और उन्होंने मुझे पढ़कर भी सुनाया. मैं बहुत हैरान था. दत्त साहब ने मेरे जन्मदिन से पांच दिन पहले मुझे जन्मदिन का पत्र क्यों भेजा?”

खास लेटर हेड पर भेजा था पत्र
इस लेटर के बारे में जानकारी देते हुए परेश रावल ने कहा था कि उस दौरान वह सांसद भी थे, उनका पत्र उनके लेटरहेड पर आया था और पत्र में लिखा था- प्रिय परेश जी, जैसा कि आपका जन्मदिन 30 मई को आता है, मैं आपके जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य की कामना करता हूं. ईश्वर आप पर और आपके परिवार पर अपना सर्वश्रेष्ठ आशीर्वाद बनाए रखे.”