मुजफ्फरनगर में तिरंगा लेकर भाकियू निकालेगी ट्रैक्टर परेड, राकेश टिकैत…

भारतीय किसान यूनियन ने किसान समस्याओं को लेकर चल रहे अपने आंदोलन और पंचायतों के दौर के बीच ही इस बार मनाये जा रहे आजादी के 75वें जश्न पर म्हारा ट्रैक्टर, म्हारा तिरंगा की अलख जगाते हुए किसानों और मजदूरों के साथ जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टर परेड की तैयारी की है।

Surrender everything for the country's security, progress and prosperity: President
Surrender everything for the country's security, progress and prosperity: President
इस खबर को शेयर करें

मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन ने किसान समस्याओं को लेकर चल रहे अपने आंदोलन और पंचायतों के दौर के बीच ही इस बार मनाये जा रहे आजादी के 75वें जश्न पर म्हारा ट्रैक्टर, म्हारा तिरंगा की अलख जगाते हुए किसानों और मजदूरों के साथ जिला मुख्यालय पर ट्रैक्टर परेड की तैयारी की है। इसके लिए भाकियू की ओर से पूरा कार्यक्रम और तिरंगा ट्रैक्टर परेड का मैप भी जारी कर दिया गया है। भाकियू की इस तिरंगा ट्रैक्टर परेड को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क है और पुलिस फोर्स को अलर्ट कर दिया गया है। इस तिरंगा ट्रैक्टर परेड में किसानों का हौसला बढ़ाने और लोगों में राष्ट्रवाद की भावना को जगाने के लिए भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता चौ. राकेश टिकैत स्वयं शामिल होंगे।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय महासचिव चौधरी युद्धवीर सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि 15 अगस्त 2022 भारत के 75वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर भारतीय किसान यूनियन द्वारा पूरे देश में म्हारा ट्रैक्टर म्हारा तिरंगा अभियान के तहत जगह-जगह ट्रैक्टर मार्च का आयोजन किया जा रहा है जिसके अनुसार सभी किसान अपने ट्रैक्टर पर तिरंगा लगाएंगे।

इसी क्रम में जिला मुजफ्फरनगर में भी बड़ी संख्या में ट्रैक्टरों पर तिरंगा लगाकर चौधरी राकेश टिकैत राष्ट्रीय प्रवक्ता भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में ट्रैक्टर मार्च निकाला जाएगा। कार्यक्रम के अनुसार 15 अगस्त 2022 को सर्वप्रथम राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान में प्रातः 8.30 बजे भारत की आन बान शान तिरंगे ध्वज का ध्वजारोहण किया जाएगा और ध्वजारोहण के पश्चात राजकीय इंटर कॉलेज के मैदान से ही ट्रैक्टर मार्च शुरू कर दिया जाएगा।

भाकियू का यह ट्रैक्टर मार्च राजकीय इण्टर कॉलेज से शुरू होने के बाद महावीर चौक से मीनाक्षी चौक, खालापार होते हुए शामली रोड, शामली स्टैंड पुलिस चौकी होते हुए हनुमान चौक, भगत सिंह रोड शिव चौक से नावल्टी चौराहा, अंसारी रोड होते हुए मालवीय चौक से टाउन हाल रोड, झांसी की रानी होते हुए कोर्ट रोड, प्रकाश चौक से रोडवेज बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन होते हुए जानसठ पुल के नीचे से गुजरकर महावीर चौक पर भारतीय किसान यूनियन जिला कार्यालय पहुंचकर समाप्त होगा। जिसका रूट मैप और रूट चार्ट जारी कर दिया गया है। भाकियू का यह ट्रैक्टर मार्च करीब पांच किलोमीटर लंबा होने के कारण कार्यकर्ताओं को हनुमान चौक पहुंचने पर दो हिस्सो में बांट दिया जायेगा। यहां से कुछ कार्यकर्ता अपने ट्रैक्टर को लेकर आबकारी रोड से निकलेंगे और कुछ कार्यकर्ता सीधे भगत सिंह रोड से होते हुए शिव चौक जायेंगे। ये कार्यकर्ता फिर नावल्टी चौराहे पर जाकर मिलेंगे, जहां से पूरा ट्रैक्टर मार्च अंसारी रोड के रास्ते होते हुए अपनी फिनीशिंग लाइन महावीर चौक कार्यालय की ओर बढ़ेगा। भाकियू के इस तिरंगा ट्रैक्टर मार्च को लेकर पुलिस प्रशासन भी सतर्क बन गया है। 15 अगस्त को इसके लिए विशेष पुलिस प्रबंध किये गये हैं।