Suryakumar Yadav बने अपने जिगरी दोस्त के लिए सबसे बड़े विलेन, खत्म कर दिया करियर

Suryakumar Yadav: वेस्टइंडीज के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में सूर्यकुमार यादव ने एक मैच विनिंग पारी खेली. इस मैच के बाद उन्होंने अपने ही दोस्त के लिए टीम में टेंशन बढ़ा दी है.

Suryakumar Yadav became the biggest villain for his best friend, ended his career
Suryakumar Yadav became the biggest villain for his best friend, ended his career
इस खबर को शेयर करें

Suryakumar Yadav, IND vs WI 3rd T20: वेस्टइंडीज के खिलाफ 5 मैचों की टी20 सीरीज के तीसरे मैच में विस्फोटक बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के बल्ले से एक धमाकेदार पारी देखने को मिली. सूर्यकुमार ने इस मैच में बतौर ओपनर खेलते हुए टीम इंडिया को अकले दम पर मैच जिताया. सूर्यकुमार इस शानदार पारी बाद अपने ही एक दोस्त के लिए बड़े विलेन बन गए हैं, क्योंकि इस खिलाड़ी के लिए अब टीम में जगह बनाना काफी मुश्किल रहने वाला है और इस सीरीज में इस खिलाड़ी का खेलना भी नामुमकिन दिखाई देता है.

इस खिलाड़ी के लिए विलेन बने सूर्यकुमार
वेस्टइंडीज दौरा अभी तक सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) काफी खराब रहा था, लेकिन इस मैच में उन्होंने धमाकेदार पारी खेलकर वापसी के संकेत दे दिए हैं. सूर्यकुमार को इस सीरीज में बतौर ओपनर खेलने का मौका मिला है, उन्होंने इस मौके का फायदा उठाते हुए अपने ही दोस्त ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए टेंशन बढ़ा दी है. ईशान किशन (Ishan Kishan) एक ओपनिंग बल्लेबाज हैं और वह इस सीरीज में पारी की शुरुआत करते के बड़े दावेदार भी थे, लेकिन सूर्यकुमार की इस पारी के बाद टीम में उन्हें जगह मिलना अब मुश्किल रहने वाला है.

वेस्टइंडीज के खिलाफ मचाया गदर
सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इससे पहले बतौर ओपनर खेलते हुए नजर नहीं आए थे. शुरुआती दो मैच में उन्होंने कुल 35 रन ही बनाए थे, जिसके बाद उनकी बल्लेबाजी पर सवाल उठ रहे थे, लेकिन इस मैच में उन्होंने 44 गेंदों पर 172.72 की स्ट्राइक रेट से 76 रनों की पारी खेल करारा जवाब दिया. इस पारी में उनके बल्ले से चौके और चार छक्कों देखने को मिले. सूर्यकुमार और ईशान किशन आईपीएल में एक ही टीम के लिए खेलते हैं और अच्छे दोस्त भी माने जाते हैं, लेकिन यहां सूर्यकुमार उनके लिए बड़ा खतरा साबित हो रहे हैं.

रोहित के साथ कई मौकों पर की ओपनिंग
ईशान किशन (Ishan Kishan) टीम इंडिया के लिए कई मौकों पर बतौर ओपनर खेल चुके हैं. उन्होंने कप्तान रोहित के साथ भी पारी की शुरुआत की है. वहीं आईपीएल 2022 के बाद उन्हें बतौर ओपनर टीम में कई मैच खेलने को मिले और उन्हें अच्छा प्रदर्शन भी किया. भारतीय टीम को इसी महीने एशिया कप भी खेलना है, ऐसे में ईशान किशन (Ishan Kishan) के लिए टीम का हिस्सा बनना एक बड़ा चैलेंज रहेगा.

टीम इंडिया में रहे काफी सफल
ईशान किशन (Ishan Kishan) ने टीम इंडिया के लिए अभी तक 18 टी20 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 31.29 की औसत से 532 रन बनाए हैं और 4 अर्धशतक भी जड़े हैं. वहीं, ईशान किशन (Ishan Kishan) ने भारत के लिए 3 वनडे मैच खेलते हुए 29.33 की औसत से 88 रन बनाए हैं.