टीम इंडिया ने दूसरे वनडे में न्यूजीलैंड को 8 विकेट से धोया, सीरीज पर किया कब्जा

IND vs NZ 2nd ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर में खेला गया. इस मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था जो टीम के लिए सही साबित हुआ.

Team India beat New Zealand by 8 wickets in the second ODI, captured the series
Team India beat New Zealand by 8 wickets in the second ODI, captured the series
इस खबर को शेयर करें

India vs New Zealand 2nd ODI Live: भारत और न्यूजीलैंड के बीच सीरीज तीन मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच रायपुर के शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेला गया. टीम इंडिया इस सीरीज का दूसरा मैच जीतकर 2-0 की बढ़त बना ली है. इससे पहले हैदराबाद में खेला गया सीरीज का पहला वनडे हाई-स्कोरिंग मैच रहा जिसमें टीम इंडिया को अंतिम ओवर में जीत मिली थी.

टीम इंडिया ने 8 विकेट से जीता मैच
दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड के सामने मुकाबला जीतने के लिए 109 रनों का लक्ष्य रखा था, इस टारगेट को टीम इंडिया ने 2 विकेट गंवाकर ही हासिल कर लिया.

रोहित शर्मा ने जड़ा अर्धशतक
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने 109 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए एक कप्तानी पारी खेला. रोहित शर्मा ने 50 गेंदों का सामना करते हुए 51 रन बनाए, इस पारी के दौरान रोहित शर्मा के बल्ले से 7 चौके और 2 छक्के देखने को मिले.

न्यूजीलैंड की टीम 108 रनों पर ढेर
न्यूजीलैंड टीम दूसरे वनडे मैच में मुश्किल में फंसती हुई नजर आ रही है. भारतीय गेंदबाज मैच में अभी तक हावी नजर आए हैं. मोहम्मद सिराज, वॉशिंगटन सुंदर, मोहम्मद शमी और हार्दिक पांड्या ने कमाल की गेंदबाजी की और न्यूजीलैंड की टीम को 108 रनों के स्कोर पर ही ढेर कर दिया.

भारतीय टीम ने जीता टॉस
दूसरे वनडे मैच में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है. इस मैच में भारतीय टीम की प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं हुआ है.

मैच के लिए दोनों टीमों की प्लेइंग-11
भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी.

न्यूजीलैंड की टीम: फिन एलेन, डेवोन कॉन्वे, हेनरी निकोल्स, डेरिल मिचेल, टॉम लाथम (विकेटकीपर/कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिचेल सेंटनर, हेनरी शिपले, लॉकी फर्ग्यूसन, ब्लेयर टिकनर.

टीम इंडिया सीरीज में 1-0 से आगे
दोनों टीमों के बीच सीरीज के पहले मैच में टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी थी. शुभमन गिल की 208 रन की पारी के दम पर टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए थे. इस टारगेट के जवाब में न्यूजीलैंड की टीम ने भी शानदार बल्लेबाजी की थी, लेकिन वह 49.2 ओवर में 337 रन बनाकर ऑल आउट हो गई थी. न्यूजीलैंड की ओर से माईकल ब्रेसवेल ने सबसे ज्यादा 140 रन बनाए थे.

दूसरे वनडे में ऐसी हो सकती है पिच
रायपुर के क्रिकेट स्टेडियम में पिच की बात करें तो इसे बल्लेबाजों के मुफीद माना जाता है. इस मैदान पर गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. उन्हें गति और उछाल दोनों ही मिल सकते हैं. बीसीसीआई ने हिमाचल प्रदेश से पिच क्यूरेटर सुनील चौहान को ऑब्जर्वर के तौर पर रायपुर भेजा है. ऐसा कहा जा रहा है कि पिच पर थोड़ी घास रखी जाएगी.