Team India: टी20 वर्ल्ड कप से पहले ही बदल जाएगा भारतीय कप्तान, इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

Indian Cricket: टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक बार फिर भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह किसी और खिलाड़ी के हाथ में होगी. ये खिलाड़ी पहले भी टीम की कप्तानी कर चुका है.

Team India: Indian captain will change before T20 World Cup, this player will get big responsibility
Team India: Indian captain will change before T20 World Cup, this player will get big responsibility
इस खबर को शेयर करें

Indian Cricket Team: टी20 वर्ल्ड कप 2022 भारतीय टीम के लिए काफी अहम रहने वाला है. पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप में टीम इंडिया को हार का सामना करना पड़ा था, वहीं हाल ही में खेले गए एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में टीम इंडिया का निराशाजनक प्रदर्शन रहा. इन सब के बीच टीम इंडिया से जुड़ी एक बड़ी जानकारी सामने आई है. टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले एक बार फिर भारतीय टीम की कमान रोहित शर्मा की जगह किसी और खिलाड़ी के हाथ में होगी.

इस खिलाड़ी को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रिका के खिलाफ सीरीज खेलेगी. साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, टी20 वर्ल्ड कप 2022 को देखते हुए साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में टीम इंडिया के अहम खिलाड़ियों को आराम दिया जाएगा और टीम की कमान शिखर धवन (Shikhar Dhawan) के हाथों में होगी. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) इससे पहले भी कई मौकों पर भारतीय टीम की कप्तानी कर चुके हैं.

सीनियर खिलाड़ियों को मिलेगा आराम

साउथ अफ्रीका को भारत दौरा 28 सितंबर से शुरू हो रहा है. बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने इनसाइडस्पोर्ट्स से कहा, ‘हां, टी20 वर्ल्ड कप से पहले वनडे सीरीज होना सही नहीं है. लेकिन कभी-कभी ऐसा ही होता है. रोहित शर्मा, विराट कोहली और टी20 वर्ल्ड कप के लिए जाने वाले सभी खिलाड़ियों को वनडे सीरीज से आराम दिया जाएगा. ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होने से पहले उन्हें एक छोटा ब्रेक मिलेगा. शिखर धवन वनडे टीम की कप्तानी करेंगे.’

दोनों टीमों के बीच खेले जाएंगे 6 मैच

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच 28 सितंबर से 11 अक्टूबर के बीच 3 टी20 और 3 वनडे मैच खेले जाने हैं. इस दौरे की शुरुआत टी20 सीरीज से होई. दोनों टीमों के बीच पहला टी20 मैच 28 सितंबर को खेला जाएगा, इस के बाद दूसरा टी20 मैच 02 अक्टूबर और आखिरी टी20 मैच 04 अक्टूबर को खेला जाना है. इस सीरीज के बाद 06 अक्टूबर को दोनों टीमों के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा, इसके बाद दूसरा वनडे मैच 9 अक्टूबर और आखिरी वनडे मैच 11 अक्टूबर को होगा.

तीन मैचों की टी20 सीरीज

पहला T20I 28 सितंबर- तिरुवनंतपुरम

दूसरा T20I 02 अक्टूबर- गुवाहाटी

तीसरा T20I 04 अक्टूबर- इंदौर

तीन मैचों की वनडे सीरीज

पहला वनडे 06 अक्टूबर- रांची

दूसरा वनडे 09 अक्टूबर- लखनऊ

तीसरा वनडे 11 अक्टूबर- नई दिल्ली