No Ball पर आउट हो गया टीम इंडिया का ये बल्लेबाज, कप्तान रोहित के धोखे का हुआ शिकार!

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली: भारतीय क्रिकेट टीम आज श्रीलंका के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट सीरीज के दूसरे मुकाबले में भिड़ रही है. पहले टेस्ट को आसानी से जीतने वाली टीम इंडिया इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही है. कप्तान रोहित शर्मा का ये फैसला गलत साबित हुआ और भारत ने अपने दोनों ओपनरों को सिर्फ 29 रन पर गंवा दिया. वहीं पहले दो विकटों में से एक विकेट मयंक अग्रवाल का भी था. मयंक का विकेट कप्तान रोहित की वजह से ही गिरा था.
कप्तान रोहित की वजह से हुआ नुकसान

दूसरे टेस्ट में भारतीय टीम को मयंक अग्रवाल के रूप में पहला झटका लगा. इस विकेट के जिम्मदार मयंक नहीं बल्कि खुद कप्तान रोहित ही थे. दरअसल हुआ यूं कि मैच के दूसरे ही ओवर में मयंक अग्रवाल रन आउट होकर पवेलियन लौट गए. श्रीलंका की ओर से ओवर फेंकने आए विश्वा फर्नांडो की गेंद सीधा मयंक के पैड पर जा लगी. तभी श्रीलंकाई टीम ने जोरदार अपील की. हालांकि अंपायर ने इस अपील को ज्यादा भाव नहीं दिया. इसी बीच मयंक और रोहित ने इस स्थिति का फायदा उठाकर रन दौड़ने की कोशिश की. मयंक अपनी क्रीज छोड़कर काफी आगे निकल आए और रोहित भी अपनी क्रीज से बाहर निकले. लेकिन तभी रोहित ने वापस जाने का फैसला कर लिया और श्रीलंकाई टीम ने मयंक को रन आउट कर दिया.

नो बॉल पर गिरा विकेट
हैरानी की बात तो ये है कि ये गेंद नो बॉल थी. लेकिन मयंक रन आउट हुए थे और इसी कारण से उन्हें रन आउट दे दिया गया. मयंक के रन आउट होने के बाद कप्तान ने गेंदबाज की इस गेंद को नो बॉल दिया. मयंक इस हिसाब से बेहद नाइंसाफी के शिकार हुए. इस घटना के बाद खुद कप्तान रोहित भी ज्यादा खुश नहीं नजर आए और दोनों ही खिलाड़ी एक दूसरे की तरफ देखने लगे. हालांकि बाद में रोहित खुद भी सिर्फ 15 रन बनाकर ही आउट हो गए.
टीम इंडिया की खराब शुरुआत

भारतीय टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही. मयंक अग्रवाल लगातार दूसरे मैच में भी कोई भी कमाल नहीं दिखा पाए. वह सिर्फ चार रन बनाकर आउट हो गए. मयंक हालांकि रोहित की गलती से ही आउट हुए थे. उसके बाद रोहित भी कोई करिश्मा नहीं दिखा पाए. वह 15 रन बनाकर लसिथ एंबुलडेनिया का शिकार बने. वहीं हनुमा विहारी भी 31 रन बनाकर आउट हो गए.