AC Jacket: तपती गर्मी से बचने के लिए पहने ये एयर कंडीशनर जैकेट, अंदर लगे हैं 4 फैन; रहेंगे कूल-कूल

इस खबर को शेयर करें

AC Jacket: गर्मी तेजी से बढ़ती जा रही है. कई राज्यों में तापमान 40 डिग्री से ज्यादा हो गया है. ऐसे में गर्मी से छुटकारा पाने के लिए लोगों ने घरों में कूलर-AC निकाल लिए हैं. लेकिन जब बाहर जाना हो तो गर्मी सहन करनी ही पड़ती है. सबसे ज्यादा समस्या आती है पैदल या फिर बाइक पर ट्रैवल करने वालों के साथ. ऐसे में हम आपको ऐसा प्रोडक्ट बताने जा रहे हैं, जिससे आप गर्मी में भी कूल-कूल रहेंगे. यह कोई फैन नहीं बल्कि जैकेट है. गर्मी में जैकेट पहनना थोड़ा अजीब लगे, लेकिन इससे गर्मी से राहत मिले तो क्या ही बुराई है. अमेजन इंडिया पर यह AC जैकेट अवेलेबल है, दावा किया गया है कि यह आपको गर्मी से राहत देगी. आइए जानते हैं इसके बारे में…
Air Conditioning Jacket
इस जैकेट को आप आराम से बाहर पहन के जा सकते हैं. यह आपको सीधी धूप से बचाती है. यह कूलिंग जैकेट अंदर से हवा फेकती है, जिससे पसीना नहीं आता और आपको ठंडक देती है. इसमें चार फैन हैं, जो आगे और पीछे की तरफ लगे हैं. यह जैकेट गर्दन से अंदर की गर्म हवा को बाहर फेकती है और ठंडी हवा देती है. इस जैकेट में 5V USB की सुविधा दी गई है. इतना ही नहीं यह UV रेज़िस्टेंट प्रोडक्ट है.

ठंडी हवा देगी 10 घंटे तक
इसमें तीन बटन (हाई, मीडियम और लो) हैं. कंपनी के मुताबिक, यह हाई पर 5 घंटे, मीडियम पर 7 घंटे और लो पर 10 घंटे तक कूलिंग देती है. इसमें लगे पंखे ज्यादा आवाज नहीं करते हैं, जैसे आप कहीं शांत जगह बैठे हैं, तो पंखे की आवाज नहीं आएगी. फैन को बाहर निकालकर साफ भी किया जा सकता है. स्पोर्ट्स लवर्स, कंस्ट्रक्शन का काम करने वाले, फैक्ट्री या वेयरहाउस में काम करने वाले इसे आसानी से पहन सकते हैं.

कीमत भी काफी कम

ये जैकेट बैटरी ऑपरेटेड है और चार्ज करने के बाद इसे काफी लंबे समय तक इस्तेमाल कर सकते हैं. इसमें आपको दो बड़े साइज के वेंटिलेशन फैन देखने को मिलते हैं. अमेजन इंडिया पर इस AC फैन जैकेट को आप 12,989 रुपये की कीमत में खरीद सकते हैं.