इतने तगड़े फीचर्स के साथ आ रही बिल्कुल नई Kia Carens, खरीदने का करेगा मन

इस खबर को शेयर करें

नई दिल्ली| किआ इंडिया मार्केट में बहुत जल्द अपना चौथा वाहन किआ कैरेंस लाने वाली है जिसे फरवरी के अंत या मार्च 2022 की शुरुआत तक लॉन्च किया जा सकता है. 14 जनवरी से कंपनी कैरेंस MPV की बुकिंग शुरू करने वाली है. किआ कैरेंस को मुकाबले के हिसाब से पैसा वसूल गाड़ी बनाने के लिए कंपनी ने इसके साथ खूब सारे फीचर्स दिए हैं जिससे ये MPV एक दमदार विकल्प बनकर सामने आएगी. इस खबर में हम आपको कैरेंस के शानदार फीचर्स के बारे में बता रहे हैं जिनकी जानकारी हाल में सामने आई है.

अपार्टमेंट लागत
सिंगल-पेन सनरूफ और छत पर लगे एसी वेंट्स
जहां तीन कतार वाली लगभग सभी कारों के साथ आज की तारीख में पैनरमिक सनरूफ दी जा रही है, किआ ने कैरेंस के साथ सिंगल-पेन सनरूफ दी है. इसकी वजह ये है कि इसकी छत पर दूसरी और तीसरी कतार में बैठे यात्रियों के लिए छत पर एसी वेंट्स लगाए गए हैं. किआ का मानना है कि ये एसी वेंट्स पिछले यात्रियों को बहुत बेहतर कूलिंग देने वाले हैं.

टर्बो-पेट्रोल इंजन, पैडल शिफ्टर्स के साथ डीसीटी
किआ कैरेंस के साथ मिलने वाले तीनों इंजन विकल्पों में सबसे तगड़ा 1.4-लीटर चार-सिलेंडर टर्बो-पेट्रोल इंजन है जो 140 हॉर्सपावर बनाता है और 6-स्पीड मैनुअल के साथ 7-स्पीड डीसीटी गियरबॉक्स से लैस है. इसका डीसीटी वेरिएंट पैडल शिफ्टर्स के साथ आता है. मुकाबले में ये फीचर सिर्फ महिंद्रा मराजो के डीजल वेरिएंट में मिला है, वहीं अर्टिगा और एक्सएल6 के पेट्रोल वेरिएंट पैडल शिफ्टर्स के साथ आते हैं.

सबसे ज्यादा व्हीलबेस और तगड़े सेफ्टी फीचर्स
कैरेंस के साथ किआ इंडिया इस क्लास का सबसे ज्यादा व्हीलबेस देने वाली है जो 2,780 मिमी है. इसका सीधा मतलब है कि यात्रियों के MPV के केबिन में खूब सारी जगह मिलेगी. कैरेंस के साथ 6 एयरबैग्स, हिल स्टार्ट असिस्ट, हिल होल्ड असिस्ट, टीपीएमएस और चारों पहियों में डिस्क ब्रेक्स मिलने वाले हैं. बता दें कि इस क्लास में किसी और वाहन के साथ 6 एयरबैग्स नहीं मिले हैं.

शानदार फीचर्स और जानदार केबिन
किआ कैरेंस की सेकेंड रो को ऑटोमैटिक फोल्ड किया जा सकता है, वो भी सिर्फ एक बटन दबाकर. इसके केबिन में दो डिजिटल डिस्प्ले मिले हैं जिनमें 10.25-इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम शामिल है. ये सिस्टम वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ आता है, इसके अलावा कनेक्टेड कार फीचर्स भी कैरेंस को मिले हैं. यहां 12.5-इंच एलसीडी डिजिटल क्लस्टर दूसरे नंबर पर आता है जो आकार में शायद सबसे बड़ा है.

प्रीमियम से बढ़कर है कैरेंस का इंटीरियर
किआ कैरेंस के साथ 64 रंगों वाली एंबिएंट लाइटिंग दी जाने वाली है जिससे MPV का माहौल की बदलने वाला है, ये फीचर अमूमन लग्जरी कारों में देखने को मिलता है. इसके अलावा कैरेंस के केबिन में कारगर केबिन एयर प्यूरिफायर भी दिया गया है जो इस महामारी के दौर में एक बड़ी जरूरत बनके सामने आया है. इन सबके अलावा MPV को कंपनी ने इंटीरियर के मामले बहुत अच्छा बनाया है और इसमें इस्तेमाल हुए मटेरियर की क्वालिटी भी तगड़ी है.